Monday, January 30, 2023

Goa Election Results LIVE: चुनाव परिणाम पर सीएम प्रमोद सावंत बोले- निर्दलीय और MGP के साथ मिलकर बनाएंगे बीजेपी सरकार

Goa Election Results LIVE:

नई दिल्ली, गोवा विधानसभा चुनाव का परिणाम आज सामने आ रहा है. वर्तमान में सरकार चला रही बीजेपी पार्टी इस बार सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है. बीजेपी 19 सीटों पर आगे चल रही है और बहुमत के आकंड़े से कुछ ही दूर है. इसी बीच गोवा के मुख्यमंत्री और संकेलिम विधानसभा से चुनाव जीतने वाले प्रमोद सावंत ने दावा किया है कि वो निर्दलीय विधायकों और एमजीपी  पार्टी के साथ  मिलकर राज्य में सरकार बनाएंगे.

 

बता दे कि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और पणजी विधानसभा से कई बार विधायक रहे मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने इस बार पणजी से निर्दलीय चुनाव लड़ा था लेकिन वो जीत हासिल नहीं कर सके।

 

गौरतलब है कि 2017 के गोवा विधानसभा चुनाव में राज्य की कुल 40 सीटों में से कांग्रेस को 17, बीजेपी को 13 और अन्य के खाते में 10 सीटो आई थी. चुनावी नतीजों के बाद कांग्रेस के राज्य में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद बीजेपी अपनी सरकार बनाने में सफल रही थी. इससे पहले 2012 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 21 सीटें जीतकर बहुमत की सरकार बनाई थी. इस बार गोवा बीजेपी की कमान मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के हाथों में है वहीं कांग्रेस की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत ने मोर्चा संभाला हुआ है।

 

चुनाव परिणाम देखें | LIVE

Uttrakhand election Results 2022 LIVE: उत्तराखंड के पहले रुझान में बीजेपी 23 और कांग्रेस 19 सीट पर आगे

Punjab Elections 2022 : पंजाब के विधानसभा चुनावों में जलालाबाद से कांग्रेस के सुखबीर सिंह बादल आगे चल रहे हैं

Latest news