Thursday, December 1, 2022

Election Result 2022: पंजाब में कांग्रेस की हार पर पूर्व पीएम देवेगौड़ा बोले- आंतरिक कलह ले डूबी

Election Result 2022:

नई दिल्ली, पांच राज्यों के चुनावी नतीजे (Election Result 2022) आने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी देवेगौड़ा ने बड़ा बयान दिया है. पूर्व प्रधानमंत्री ने पंजाब राज्य में कांग्रेस की शर्मनाक हार पर बात करते हुए कहा कि राज्य में आपसी कलह और विवाद की वजह से कांग्रेस ने सरकार गवाई है. उन्होंने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी और विपक्षी दलों को कांग्रेस की आंतरिक कलह का फायदा मिला.

देशहित एक हो सभी क्षेत्रीय दल

पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा ने कहा कि इस वक्त सभी क्षेत्रीय दलों को एक साथ एकजुट होना होगा. उन्होंने कहा कि पांच राज्यों के नतीजों के बाद स्पष्ट है कि क्षेत्रीय दलों के बिखराव का फायदा राष्ट्रीय दलों को हो रहा है. पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अंदरूनी खींचातान को खत्म करने अक्षमता की वजह से लगातार विफल हो रही है.

राष्ट्रीय दलों से गठबंधन से इंकार

पूर्व प्रधानंमत्री देवेगौड़ा ने राष्ट्रीय दलों की बात करते हुए कहा कि जेडीएस किसी भी राष्ट्रीय दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी और पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने आगे कहा कि साल 2023 में होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जेडीएस दोनो राष्ट्रीय दलों के खिलाफ चुनाव लड़ेगी।

प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की

पांच में से चार राज्यों में भाजपा को मिली शानदार जीत के बारे में बात करते हुए देवेगौड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बीजेपी को पूरे देश में विस्तार देने के लिए प्रतिबद्ध है. इसीलिए वो चार राज्यों में जीत हासिल करने के बाद दूसरे दिन अहमदाबाद प्रचार करने के लिए चल गए क्योंकि साल के आखिर में वहां चुनाव है. उन्होंने कहा कि यही प्रतिबद्धता और गुणवत्ता की उम्मीद बाकी दलों को भी करनी चाहिए।

 

यह भी पढ़ें:

Election 2022: तीन राज्यों में बीजेपी के सीएम लगभग तय, उत्तराखंड को लेकर संशय बरकरार

Latest news