Thursday, December 1, 2022

Election Results 2022: पांच राज्यों में कांग्रेस की करारी हार पर कैप्टन अमरिंदर का तंज- कभी नहीं सीखेगा नेतृत्व

Election Results 2022:

नई दिल्ली, पांच राज्यों के चुनावी नतीजे (Election Results 2022) 10 मार्च को सामने आ गए है. देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस की पांचो राज्यों में करारी हार हुई. इन सभी राज्यों में कांग्रेस पंजाब में सरकार में थी, लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस पार्टी पंजाब में भी अपनी सरकार नहीं बचा सकी. इस हार की वजह से कांग्रेस पार्टी में अंदरूनी कलह और बढ़ गई है. चुनाव परिणाम ने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेस में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पंजाब में कांग्रेस की हार के लिए पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर को जिम्मेदार ठहराया था. जिसपर अमरिंदर सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है.

कांग्रेस नेतृत्व कभी नहीं सीखेगा- कैप्टन अमरिंदर

रणदीप सुरजेवाला के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि पांच में से चार राज्य यूपी, मणिपुर, गोवा और उत्तराखंड में कांग्रेस की शर्मनाक हार हुई है. उसके लिए किसे जिम्मेदार ठहराएगा कांग्रेस नेतृत्व ? जवाब दिवारों पर साफ और बड़े अक्षरों में लिखा है, लेकिन नेतृत्व हमेशा की तरह इसे पढ़ने से बचेंगे।

 

बता दे कि चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस मुख्यालय में राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक प्रेस कॉन्फ्रेस की थी. जिसमे उन्होने पंजाब में कांग्रेस पार्टी की हार के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह के चार साल के कार्यकाल को जिम्मेदार ठहराया था. सुरजेवाला ने कहा था कि कैप्टन के कार्यकाल की वजह से राज्य में सरकार विरोधी लहर थी. इसी कारण पंजाब के लोगों के बदलाव के आम आदमी पार्टी को वोट दिया।

गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला था. जिसके बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी थी, लेकिन पार्टी की अंदरूनी कलह की वजह से 2021 में कांग्रेस नेतृत्व ने कैप्टन को हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बना दिया था।

 

यह भी पढ़ें:

Election 2022: तीन राज्यों में बीजेपी के सीएम लगभग तय, उत्तराखंड को लेकर संशय बरकरार

Latest news