Thursday, December 1, 2022

Punjab Election Result: राज्यपाल से मिले भगवंत मान, सरकार बनाने का पेश किया दावा, 16 मार्च को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

Punjab Election Result:

चंडीगढ़, पंजाब विधानसभा चुनाव का परिणाम (Punjab Election Result) 10 मार्च को आ गया है. इस विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने भारी बहुमत से जीत हासिल की है. जीत हासिल करने के बाद सभी नव निर्वाचित विधायकों के साथ शनिवार को विधायक दल की बैठक हुई. जिसके बाद मुख्यमंत्री पद के लिए नामित भगवंत मान ने राजभवन में जाकर ने राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया.

16 मार्च को लेंगे शपथ

भगवंत मान 16 मार्च को महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. बता दे कि भगवंत लगातार दो बार से संगरूर सीट से लोकसभा सांसद है और इस बार के विधानसभा चुनाव में उन्होंने धुरी विधानसभा सीट से जीत हासिल की है.

भगवंत कैबिनेट के संभावित चेहरे

आम आदमी पार्टी की पंजाब में बनने वाली सरकार में मंत्री पद के लिए कई नेताओं का नाम चर्चा में चल रहा है. इसमें अमन अरोड़ा, गुरमीत सिंह मीत हेयर, जीवनज्योत कौर, बलजिंदर कौर, बुद्ध राम और डॉ चरणजीत सिंह का नाम की सबसे ज्याद बात चल रही है. गौरतलब है कि नई सरकार में कुल 17 मंत्री हो सकते है।

दिल्ली सीएम केजरीवाल को दिया न्यौता

पंजाब में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भगवंत ने शुक्रवार को दिल्ली के आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर अशीर्वाद लिया. मान ने केजरीवाल को अपने शपथ ग्रहण समारोह में आने का निमंत्रण भी दिया

 

यह भी पढ़ें:

Election 2022: तीन राज्यों में बीजेपी के सीएम लगभग तय, उत्तराखंड को लेकर संशय बरकरार

Latest news