July 18, 2024
  • होम
  • "तेलंगाना भारत का अफगानिस्तान… KCR इसका तालिबान"- YSRTP चीफ का विवादित बयान

"तेलंगाना भारत का अफगानिस्तान… KCR इसका तालिबान"- YSRTP चीफ का विवादित बयान

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : February 19, 2023, 9:37 pm IST

हैदराबाद: तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर राज्य में बयानबाजियों का दौर चल पड़ा है. इसी कड़ी में युवजन श्रमिक रायथू तेलंगाना पार्टी (YSRTP) प्रमुख वाईएस शर्मिला ने कुछ ऐसा कह दिया है जिसपर विवाद होना तय है. दरअसल YSRTP चीफ ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की है. उन्होंने मुख्यमंत्री को राज्य का तालिबान तक करार दिया है.

मीडिया के सामने की बयानबाजी

वाईएस शर्मिला ने केसीआर पर टिप्पणी करते हुए कहा, “तेलंगाना भारत का अफगानिस्तान है और केसीआर इसका तालिबान हैं.” उनका ये बयान तब सामने आया जब वह महबूबाबाद में मीडिया से बात कर रही थीं. इस दौरान उन्होंने कहा कि, “वह (तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर) एक तानाशाह हैं. वह अत्याचारी और तेलंगाना में कोई संविधान नहीं है, केवल केसीआर का संविधान है. तेलंगाना भारत का अफगानिस्तान है और केसीआर इसका तालिबान हैं.”

पुलिस शर्मिला को हैदराबाद ले गई

इससे पहले उन्होंने महबूबाबाद के विधायक और बीआरएस नेता शंकर नाइक के खिलाफ कथित रूप से टिप्पणी की थी. उन्हें इस टिप्पणी के आरोप में तेलंगाना पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. हालांकि महबूबाबाद में शर्मिला की गिरफ्तारी से किसी तरह की कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा ना हो इसलिए बाद में पुलिस उन्हें हैदराबाद ले गई.

बयान देने पर केस दर्ज

आईपीसी की धारा 504 (जानबूझकर अपमान करने के इरादे से शांति भंग करने के इरादे से) और एससी एसटी पीओए एक्ट की धारा 3 (1) आर के तहत पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया है. वाईएस शर्मिला ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए महबूबाबाद के विधायक पर अपने वादे पूरे ना करने का आरोप लगाते हुए हमला किया. उन्होंने कहा, “आपने लोगों से कई वादे किए थे. इन वादों को आपने पूरा नहीं किया. अगर आप अपने वादे पूरे नहीं कर रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आप नपुंसक हैं.”

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

Parvez Musharraf: जानिए क्या है मुशर्रफ-धोनी कनेक्शन, लोग क्यों करते हैं याद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन