नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने ऑनलाइन प्लेटफार्म पर BMW कार में नकली “दूल्हा” बनकर लड़कियों को लूटने के मामले में एक विवाहित शख्स फरहान तासीर को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी फरहान ने 100 से अधिक लड़कियों को अभी तक निशाना बनाया है.

एम्स की महिला डॉक्टर भी हुई ठगी का शिकार

दरअसल मार्च 2022 के अंतिम सप्ताह में एम्स अस्पताल में काम करने वाली एक महिला डॉक्टर ने शिकायत की थी. इस मामले की जानकारी देते हुए महिला डॉक्टर ने पुलिस को बताया था कि एक व्यक्ति ने खुद को अविवाहित बताते हुए जीवनाथी डॉट कॉम पोर्टल पर उससे मुलाकात की थी.

महिला डॉक्टर के मुताबिक वो शख्स अक्सर WHATSAPP और टेलीफोन कॉल के ज़रिए बात करता था. पीड़िता के मुताबिक शादी का झांसा देकर और बड़े बिज़नेस डील के लिए शख्स ने उससे लगभग 15 लाख रुपये लिए थे.

ऐसे गया पकड़ा

इस शिकायत के मिलने के बाद दिल्ली पुलिस अपराधी का पता लगाने के लिए जीवनाथी डॉट कॉम, टीएसयू, बैंकों और अन्य पोर्टलों से जानकारी जुटाने लगी. जांच में दिल्ली पुलिस को पता लगा कि आरोपी ने Jeevansathi.com पर प्रोफाइल आईडी बनाई और यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, गुजरात, दिल्ली, पंजाब, मुंबई, उड़ीसा, कर्नाटक और अन्य शहरों में कई लड़कियों के साथ बात की.  पुलिस के मुताबिक आरोपी खुद को अविवाहित बताता था और साथ ही कहता था कि उसके परिवार में कोई सदस्य नहीं है. जिसके बाद पुलिस ने जब गहन जांच शुरू की और अपराधी की गतिविधियों पर नजर रखी.उसके बाज ट्रैक कर गिरफ्तार किया गया. 

पूछताछ में पता चला कि आरोपी ने भारत के अलग-अलग शहरों में 100 से अधिक लड़कियों के साथ शादी का झूठा वादा कर मोटी रकम ऐंठी है. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने लड़कियों को प्रभावित करने के लिए वीवीआइपी नंबर 0005 वाली बीएमडब्ल्यू कार में लड़कियों से मुलाकात करता था और फिर अपने बिजनेस सेटअप और आगे की जरूरतों के लिए पैसे मांगता था. हवाई जहाज और एसी ट्रेन से एक शहर से दूसरे शहर की यात्रा करता था और महिलाओं को आलीशान जीवनशैली होने और अमीर आदमी होने का झांसा देता था. आरोपी ने Jeevansathi.com पर खुद को बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग और एमबीए की डिग्री होल्डर बताता था.

पुलिस ने आरोपी फरहान से 4 सिम कार्ड वाला एक मोबाइल फोन, BMW X1 कार, 9 एटीएम कार्ड और कीमती कलाई घड़ी बरामद की है.

 

READ ALSO;-

कांग्रेस चिंतन शिविर: 5 साल काम करने पर मिलेगा टिकट, एकमत से पास हुआ प्रस्ताव

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर