Sunday, September 25, 2022

बॉयफ्रेंड के भाई से 20 दिन का इश्क़.. और उसी के हाथों माँ-बाप को उतरवाया मौत के घाट

कानपुर, कहते हैं इश्क का जुनून अगर किसी इंसान के सर चढ़ जाए तो वो किसी भी हद तक जा सकता है. लेकिन अगर वो इश्क महज 20 दिन पुराना हो तो फिर आपकी क्या राय होगी. दरअसल, कुछ दिनों पहले कत्ल की एक ऐसी सनसनीखेज वारदात सामने आई. जिसने पुलिस को भी भौंचक्के डाल दिया. दरअसल, एक लड़की ने अपने आशिक के हाथों दो लोगों का खून करवाया था और वो दो लोग और कोई नहीं बल्कि उसी के माँ-बाप थे. वहीं, जिस आशिक़ से उसने ये क़त्ल करवाया था उससे उसका ये प्यार महज़ 20 दिन पुराना था.

5 जुलाई, कानपुर

5 जुलाई का दिन, सुबह का वक्त, जब कानपुर के बर्रा इलाके में डबल मर्डर को अंजाम दिया गया. सुबह-सुबह एक घर में रहनेवाली बुजुर्ग दंपति की कातिलों ने गला काट कर हत्या कर दी थी, लेकिन ये वारदात जितनी भयानक थी, वहीं इसके पीछे की कहानी और भी हैरतअंगेज़ थी जिसनें लोगों को हैरान कर दिया.

ऐसे काटा था गला

इससे पहले कि कत्ल की पूरी कहानी आपको बताएं, सबसे पहले आपको बता देते हैं कि ये हत्या की कैसे गई. दरअसल, रिटायर्ड ऑर्डिनेंस कर्मी मुन्नालाल (61) और उनकी बीवी राजदेवी (55) अपनी बेटी कोमल और बेटे अनूप के साथ बर्रा की ईडब्ल्यूएस कॉलोनी में रहते थे, घर में बेटी की शादी की तैयारी चल रही थी, जबकि बेटे का अपनी पत्नी से विवाद था और बहू शादी के फौरन बाद ही घर छोड़ कर जा चुकी थी. इसी बीच 5 जुलाई की सुबह बुजुर्ग दंपति अपने-अपने बिस्तर पर मृत पाए गए, किसी ने धारदार हथियार से दोनों का गला काट दिया था.

आरोपी ने कबूला अपना गुनाह

पुलिस ने इस सनसनीखेज वारदात की छानबीन के दौरान मौका-ए-वारदात के आस-पास लगे तमाम सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला, जिससे पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले. दरअसल, पुलिस को सीसीटीवी में मोहल्ले के ही रहनेवाले रोहित नाम के एक लड़के की तस्वीरें नज़र आई, जो देर रात संदिग्ध तरीके से मौका-ए-वारदात की तरफ जाता हुआ दिखाई दे रहा था. इसी बिनाह पर पुलिस ने रोहित को गिरफ्तार कर लिया और जब पुलिस ने रोहित से सख्ती के साथ पूछताछ की तो आरोपी टूट गया और उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया. लेकिन ये कहानी यहीं खत्म नहीं होती है, इसके आगे की कहानी इससे भी ज़्यादा हैरान करने वाली थी. असल में रोहित मरने वाली दंपति की बेटी कोमल का दूसरा ब्वॉयफेंड था, और कोमल का पहला ब्वॉयफेंड तो रोहित का सगा भाई राहुल था, जो एक फ़ौजी है और उसकी तैनाती मुंबई में है.

ये है कहानी में ट्विस्ट

कोमल के पहले बॉयफ्रेंड फौजी राहुल ने ही वारदात से 20 दिन पहले अपने भाई रोहित की कोमल से फोन पर कॉन्फेंस कॉल के लिए जरिए बात करवाई थी. लेकिन ये एक कॉन्फेंस कॉल एक भाई के लिए जिंदगी का सबसे बड़ा धोखा बन गई, रोहित अब अपने भाई राहुल की गर्लफ्रेंड से ही चुपचाप बात करने लगा और दोनों एक दूसरे करीब आने लगे, जबकि मुंबई में बैठे भाई उर्फ़ कोमल के पहले बॉयफ्रेंड को इस बात की कानों-कान खबर तक नहीं हुई.

इसलिए रची साजिश

दोनों भाईयों से संबंध रखने वाली कोमल अपने माँ-बाप से नाराज़ और उखड़ी-उखड़ी रहती थी. असल में वो रोहित या राहुल में से किसी एक से शादी करना चाहती थी लेकिन घरवाले इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे. ऊपर से कोमल के भाई का तलाक का केस चल रहा था और कोमल को डर था कि कहीं भाई के तलाक के केस में मां-बाप की प्रॉपर्टी से उसका हिस्सा ना कट जाए. इसलिए उसने एक तीर से दो शिकार करने का फैसला किया कर उसने अपने मां-बाप के साथ-साथ अपने भाई की भी क़त्ल की साज़िश रची और इस साज़िश में उसके पहले बॉयफ्रेंड राहुल के साथ-साथ बॉयफ्रेंड का भाई और कोमल का दूसरा बॉयफ्रेंड रोहित भी शामिल हो गया और ये गुनाह कर बैठा.

रोहित ने किया मर्डर

5 जुलाई की रात को दूसरे बॉयफ्रेंड रोहित ने कोमल के साथ मिलकर बुजुर्ग दंपत्ति को तो मौत के घाट उतार दिया, लेकिन खुशकिस्मती से कोमल के भाई की जिंदगी बच गई. दोहरे कत्ल के बाद से ही कानपुर पुलिस हरकत में आ चुकी थी और पुलिस इस मामले की साज़िश का पता लगाने में जुट गई थी. इस परिवार के चार में से दो लोगों का तो कत्ल हो चुका था, बाकी बचे थे दो लोग, यानी बुजुर्ग दंपति की बेटी कोमल और बेटा अनूप! तो ज़ाहिर है शक की सुई इनपर तो आनी ही थी.

कोमल ने किया फुलप्रूफ नाटक

बहरहाल, वक्त गुजरा और बुजुर्ग दंपत्ति के बच्चों से पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी, वारदात को लेकर घर के बेटे अनूप ने बताया कि आधी रात को कातिलों ने गला काटकर उसके मां-बाप की हत्या हत्या कर दी लेकिन उसे इस हत्या की भनक तक नहीं हुई, क्योंकि वो फर्स्ट फ्लोर पर बने कमरे में सो रहा था, जबकि नीचे उसके मम्मी-पापा और उसकी बहन सो रही थी. अनूप ने बताया कि पापा बाहरवाले कमरे में थे, जबकि मम्मी और बहन अंदर वाले कमरे में साथ सोई थी. सुबह-सुबह उसकी बहन ने ही उसे ऊपर जाकर नींद से जगाया और बताया कि किसी ने उनके मम्मी-पापा की हत्या हो गई है.

अनूप के इस बयान के साथ-साथ बेटे ने एक और गौर करने वाली बात कही, वो ये कि बीती रात को उसे चक्कर सा आ रहा था और उसे शक है कि किसी ने उनके खाने में कुछ मिला दिया था, जिसकी वजह से उसे कुछ पता नहीं चला. मगर, हैरानी की बात ये थी कि तब तक उनके घर में बाहर से कोई आया भी नहीं था, फिर खाने में कैसे कुछ मिलाया जा सकता है. बेटे के इस बयान से दो सवाल खड़े हो रहे थे, पहला तो ये कि जब क़त्ल से पहले घर में बाहर से कोई आया नहीं था, तो फिर उनके खाने में कोई नशीली चीज़ किसने मिलाई? और दूसरा ये कि जब बहन मां के साथ ही सो रही थी, तो फिर उसे अपनी मां पर हुए हमले का पता कैसे नहीं चला और उसने चीख पुकार क्यों नहीं मचाई ?

इस मामले की गुत्थी उलझती ही जा रही थी, जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमेरा खंगाले और फिर उनका शक रोहित पर गया जब रोहित को पकड़ा गया तो उसने डर के मारे सब उगल दिया. इस पूरी हत्या की कहानी सुनकर पुलिस भी दंग रह गई.

 

 

Jagdeep Dhankhar: देश के 14वें उपराष्ट्रपति बने जगदीप धनखड़, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिलाई शपथ

Latest news