Monday, January 30, 2023

कन्हैयालाल के हत्यारोें का समर्थन करने वाला युवक नोएडा से गिरफ्तार

नोएडा, राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को एक हिंदू दर्जी की हुई निर्मम हत्या को लेकर पूरे देश में लोगों के बीच आक्रोश है, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कन्हैयालाल के हत्यारों का समर्थन कर रहे हैं. इसी कड़ी में, गुरुवार को पुलिस ने सोशल मीडिया पर कन्हैयालाल के हत्यारों का समर्थन करने वाले को नोएडा से गिरफ्तार कर लिया है.

अन्तर्राष्ट्रीय संगठनों से संबंध था

उदयपुर की घटना पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि इस घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया। जिस तरह से हत्या की गई वो जघन्य अपराध है। हमने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों मुजरिमों को पकड़ लिया। रात भर में पता लगा लिया गया कि इनका अन्तर्राष्ट्रीय संगठनों से संबंध था।

दो धर्मों के बीच का झगड़ा नहीं

मुख्यमंत्री गहलोत ने आगे कहा कि ये घटना आंतकवाद से संबंधित थी। यह कोई दो धर्मों के बीच का झगड़ा नही था। UAPA की धाराओं में केस दर्ज़ कर लिया गया है, जिसके बाद NIA ने यह केस ले लिया है। NIA त्वरित कार्रवाई करते हुए मुजरिमों को जल्द सजा दिलवाए।

शांति बनाए रखने की अपील

राजस्थान सीएम ने कहा कि मैं प्रदेशवासियों से अपील करूंगा कि वो धरना-प्रदर्शन ना करें, शांति बनाए रखें। सरकार पूरी तरह से मुस्तैद है और हम ये सुनिश्चित करेंगे कि कैसे इनको सजा मिले।

कौन हैं कन्हैया लाल के हत्यारे?

बता दें कि कन्हैया लाल की बेरहमी से हत्या करने वाले दोनों आरोपी की पहचान हो चुकी हैं। दोनों की पहचान उदयपुर के सूरजपोल क्षेत्र के निवासी गौस मोहम्मद, बेटे रफीक मोहम्मद और अब्दुल जब्बार के बेटे रियाज के रूप में की गई है। राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि, आरोपियों की पहचान हो गई है।

 

रक्षाबंधन: बहनों को गोल गप्पे खिलाते दिखे अक्षय, वीडियो हुआ वायरल

Latest news