Wednesday, February 1, 2023
spot_img

Ghazipur News: घरवाले नहीं हुए शादी के लिए राज़ी तो प्रेमी जोड़े ने लगाई गंगा में छलांग

Ghazipur News: पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से ख़ुदकुशी का मामला सामने निकलकर आ रहा है. बताया जा रहा है कि गुरुवार की सुबह प्रेमी जोड़े ने जमकर हंगामा किया। वे दोनों इंटरकास्ट मैरिज करना चाहते थे, लेकिन उनके परिवार वाले इसके लिए तैयार नहीं थे. कोई और चारा न देख इस प्रेमी जोड़े ने अपनी जिंदगी को खत्म करने का फैसला किया।

जिसके बाद दोनों युवक-युवति ने आज सुबह गंगा नदी में छलांग लगा दी. गनीमत यह रही कि उस समय कुछ मछुआरे भी वहाँ मौजूद थे। इन मछुआरों ने युवती को नदी से बाहर निकाल लिया, लेकिन इस मामले में अभी तक युवक लापता बताया जा रहा है.

 

मामला विस्तार से

यह मामला मोहम्मदाबाद के बाछलघाट का है. मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती सीएचसी में भर्ती कराया, जहाँ पर उसका इलाज चल रहा है. वहीं, गोताखोरों की टीम ने भी युवक की तलाश के लिए गंगा में गोता लगाया और उसकी खोजबीन की.

 

घरवाले नहीं थे राज़ी

पुलिस ने कहा कि लड़की का बयान अस्पताल में दर्ज किया गया है। उसने कहा कि उसका प्रेमी दूसरे समुदाय का है. इसलिए उसके परिजन उसकी शादी के लिए तैयार नहीं थे. उसने अपने घरवालों को मनाने की तमाम कोशिशें की, लेकिन कामयाब न होने पर वह अपने प्रेमी के साथ हाथ में हाथ डाले गंगा में कूद गई.

प्यार हासिल न होने पर की ख़ुदकुशी

बता दें, दोनों का प्यार जब परवान चढ़ा तो दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगी और दोनों एक-दूसरे से मिलने लगे, लेकिन इस बात की खबर लगते ही दोनों के परिजनों ने इसका विरोध शुरू कर दिया। दोनों के परिवारों ने उनकी शादी से साफ़ इनकार कर दिया। ऐसे में दोनों ने सोचा कि अगर वे साथ नहीं रह सकते तो उन्हें साथ मरने से कौन रोकेगा? यही सोचकर दोनों ने आत्महत्या करने की कोशिश की.

मछुआरों ने युवती को बाहर निकाला

बाछलघाट में जब दोनों ने गंगा में छलांग लगाई तो पास में ही कुछ मछुआरे मछली पकड़ रहे थे. जब मछुआरों ने उन दोनों को नदी में डुबकी लगाते देखा, तो उसने जल्दी से अपना काम छोड़ दिया और नाव में उनके पीछे हो गए. जिसके बाद थोड़ा आगे जाकर लड़की को बाहर खींच लिया।

 

नहर में कूदने के बाद युवक लापता

इस दरमियान लड़का काफी दूर चला गया. हालांकि मछुआरे ने उसे बचाने के लिए भी काफी दूर तक उसका पीछा किया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. अब उसकी तलाश के लिए गोताखोरों की टीम रवाना की गई है. उधर इस मामले में दोनों के परिजनों को सूचना दे दी है.

 

यह भी पढ़ें

 

Relationship: क्या है तलाक-ए-हसन? जानिए इस्लाम में कितने तरीके के होते हैं तलाक

 

मनीष सिसोदिया का दावा! बीजेपी ने मेरे खिलाफ सभी सीबीआई, ईडी मामलों को बंद करने की रखी पेशकश

 

 

Latest news