Thursday, February 2, 2023
spot_img

Ghaziabad: 6 साल की मासूम को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, शव बरामद

Ghaziabad: गाजियाबाद के मोदीनगर में ऐसी घटना हुई है जिसे जानकर आपका दिल भी दहल जाएगा। यहाँ पर एक 6 साल की मासूम बच्ची को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया। बताया जा रहा है कि बच्ची घर के बाहर खेल रही थी, इसी बीच वह एकाएक गुमशुदा हो गई। पुलिस को मामले की इत्तिला दी गई। मौके पर पहुँची पुलिस ने जायज़ा लेने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस पूरे मामले की तफ्तीश जारी है। बीते दिनों भी मोदीनगर इलाके से दो मासूम बच्चियाँ लापता हो गई थीं। इन्हीं में से एक का शव बरामद हुआ है।

 

बीते दिनों भी आया था ऐसा मामला

आपको बता दें, वहीं इससे पहले यूपी के बरेली जिले के बहेड़ी थाने में सात साल की मासूम की गला दबाकर हत्या करने का मामला सामने आ चुका है। इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने बताया कि बच्ची के पिता ने अपनी बीवी भारती के खिलाफ़ अपनी बेटी की हत्या का मामला दर्ज कराया है. तक़ीकत के बाद पता चला कि बच्ची की हत्या की गई है। इसके बाद से ही पुलिस छानबीन में जुट गई थी।

 

सौतेली माँ ने किया था क़त्ल

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि पति ने अपनी बीवी भारती (32) के खिलाफ बेटी के क़त्ल का मामला दर्ज कराया है. उन्होंने कहा कि पूछताछ में भारती ने सौतेली बेटी के क़त्ल करने की बात कबूल की है. पुलिस ने इस मामले में आरोपी सौतेली माँ को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।

 

एक किशोरी ने की ख़ुदकुशी

इसी तरह एक और क़त्ल का मामला उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले से जुड़ा है। पुलिस को ख़बर मिली थी कि एक किशोरी ने कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस अने बताया कि अंजली (16) ने शुक्रवार की रात घर की छत पर कथित तौर पर फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने बताया कि परिजनों की सूचना पर पुलिस मौके पर गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. उन्होंने कहा कि मामले की तहक़ीकात जा रही है।

 

अपराध में यूपी सबसे आगे

गौरतलब है कि महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामले में देश का उत्तर-प्रदेश राज्य सबसे आगे हैं.सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक करीबन 70फीसदी शराबी पति अपनी बीवियों के साथ यौन हिं‍सा करते हैं. कर्नाटक समेत बिहार, मणिपुर, तमिलनाडु और तेलंगाना देश के ऐसे टॉप 5 राज्‍य हैं जहां पर महिलाओं के साथ सबसे ज्यादा शारीरिक, मानसिक और यौन हिंसा अंजाम दी जाती है.

 

इसके आंकड़े कुछ इस प्रकार हैं:

• उत्तर प्रदेश- 55 फीसद
• कर्नाटक- 44 फीसद
• बिहार- 40 फीसद
• मणिपुर- 40 फीसद
• तमिलनाडु- 38 फीसद
• तेलंगाना- 37 फीसद

 

यह भी पढ़ें

 

मुल्तानी मिट्टी से धोएं बाल, एक ही बार में हो जाएंगे मुलायम व बेहद ख़ूबसूरत

Relationship: क्या है तलाक-ए-हसन? जानिए इस्लाम में कितने तरीके के होते हैं तलाक

 

Latest news