July 18, 2024
  • होम
  • डीएम भी नहीं अब सुरक्षित, व्हाट्सएप हुआ हैक, अकाउंट हुआ बंद

डीएम भी नहीं अब सुरक्षित, व्हाट्सएप हुआ हैक, अकाउंट हुआ बंद

  • WRITTEN BY: Aprajita Anand
  • LAST UPDATED : June 19, 2024, 11:21 am IST

बिहार: देश में दिन पर दिन साइबर अपराध के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हैकरों द्वारा व्यक्तिगत और संगठनात्मक डेटा को चुराने,  डेटा को कैद करने और सिस्टम में सेंधमारी करने की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। ये हैकर नई तकनीकों और कोडिंग ट्रिक्स का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिससे सुरक्षा प्रणालियों को तोड़ना आसान हो जाता है। ऐसा ही एक मामला बिहार के गोपालगंज से सामने आया है जहां एक डीएम मोहम्मद मकसूद आलम के सरकारी नंबर का व्हाट्सएप अकाउंट हैक कर लिया है।

ब्लॉक हुआ अकाउंट

जानकारी के मुताबिक गोपालगंज के डीएम मोहम्मद मकसूद आलम के सरकारी नंबर के व्हाट्सएप अकाउंट पर किसी भी प्रकार के मैसेज का अदान-प्रदान नहीं हो पा रहा है। इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। इस गंभीर अपराध को लेकर साइबर थाने में साइबर अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। इतना ही नहीं इस से पहले भी एक मामला ऐसा ही सामने आया था, जहां डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी और डीएम राहुल कुमार का साइबर अपराधियों द्वारा फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया गया था।

क्या है पूरा मामला

दरअसल वैश्विक स्तर पर कंप्यूटर अपराध और इंटरनेट अपराध तेजी से बढ़ रहे हैं, जिससे व्यक्तियों, कंपनियों और सरकारों को भारी नुकसान हो रहा है। शातिर साइबर अपराधी अबतक कई लोगों के व्हाट्सएप अकाउंट को हैक कर चुके हैं। इस नए मामले में भी कुछ ऐसा ही हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार 17 जून को डीएम द्वारा जब व्हाट्सएप का उपयोग किया गया तो उनके व्हाट्सएप पर कोई भी मैसेज नहीं जा रहा था। जांच के बाद इस बात का पता चला की मामला हैकिंग से जुड़ा है।

मामला हुआ दर्ज

फिलहाल पुलिस ने डीएम के सरकारी नंबर के व्हाट्सएप अकाउंट हैक होने पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में जिला गोपनीय प्रशाखा में आशुलिपिक मुकेश कुमार वर्मा ने साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। फिलहाल पुलिस को अभी तक आरोपियों का कोई ठोस सुराग नहीं मिल पाया है।

 Also Read…

बुजुर्ग के साथ की बर्बरता, पहले दी धमकी फिर किया कुछ ऐसा कि दिल दहल जाएगा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन