Tuesday, July 5, 2022

शर्मनाक! दहेज के लिए विवाहिता को जिंदा जलाया, आरोपी पति और ससुरालवाले फरार

पटना. बिहार के वैशाली में दहेज के लालची ससुरालवालों ने अपनी बहू को जिंदा जला कर मार डाला. रिश्तों व इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना वैशाली के पोखरा मोहल्ले की है. आनन-फानन में गंभीर रूप से झुलसी हुई विवाहिता को इलाज के लिए राजधानी पटना अपोलो बर्न अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गई. मृतका की पहचान वैशाली जिला के जौहरी बाजार निवासी बच्चा सिंह की बेटी प्रीति कुमारी के तौर पर हुई है.

क्या है मामला

मिली जानकारी के मुताबिक साल 2015 में प्रीति कुमारी की शादी संजीव कुमार उर्फ फनफन सिंह के साथ हुई थी. लेकिन शादी के कुछ समय बाद से उसे और ज्यादा दहेज के लिए मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जाता था. इतना ही नहीं, आरोप है कि दहेज लोभियों ने मिट्टी का तेल छिड़क कर प्रीति को जिंदा जला दिया. मृतका की तीन साल की एक लड़की है. घटना को लेकर मृतका के बड़े भाई बबलू सिंह ने उसके पति और ससुरालवालों पर दहेज को लेकर प्रीति को जिंदा जलाए जाने का आरोप लगाया है. बबलू सिंह ने पुलिस से कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

दहेज हत्या का मामला

पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भिजवा दिया है. वारदात के बाद से आरोपी ससुरालवाले फरार बताये जा रहे हैं. इस मामले में पुलिस ने पीड़ित परिजनों के द्वारा ससुराल पक्ष के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की बात कही है.

यह भी पढ़ें :

बीजेपी MYY फॉर्मूला: पीएम मोदी राजस्थान बीजेपी की लगाएंगे नैया पार, चुनावों में फिर ‘MYY’ फॉर्मूला बनेगा संकटमोचन

भारत में ओमिक्रोन सबवैरिएंट BA.4 का पहला केस मिला, इन्साकाग ने की पुष्टि, जानें क्या है ये नया वैरिएंट?

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->