Thursday, February 2, 2023
spot_img

दिल्ली एयरपोर्ट पर करोड़ों रुपये जब्त, केरल सप्लाई हो रहा था कैश

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के कार्गो टर्मिनल पर एक व्यक्ति को करोड़ों रूपयों के साथ पकड़ा गया. सीआईएसएफ की स्कैनिंग के दौरान व्यक्ति पर शक हुआ था. जिसके बाद ठीक तरीके से सामान चेक किया गया और पैसों को जब्त कर लिया गया. दिल्ली की एक कंपनी ने केरल की कंपनी को यह नगद पैसा भेजा था. पुलिस ने कार्रवाई की, जिसके बाद कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया. दिल्ली हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ के एक शख्स के पास से करोड़ों रूपये बरामद किए है. जानकारी के मुताबिक कार्गो टर्मिनल पर करोड़ों रूपये पकड़े गए. सीआईएसएफ ने बताया कि अब तक चार करोड़ जब्त हुए है. व्यक्ति ने पैसों को एक पेटी में पैक किया हुआ था. हवाई अड्डे पर स्कैनिंग के दौरान जांच एजेंसियों को शक हुआ, जिसके बाद पैसों को सीज कर दिया गया. दिल्ली पुलिस और सीआईएसएफ समेत कुछ एजेंसियां इन पैसों को लेकर जांच में जुट गई है. आपको बता दे कि ये पैसे दिल्ली की एक कंपनी ने केरल की कंपनी को भेजा था. इस मामले को लेकर पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है. जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है उनसे देश की सुरक्षा एजेंसियां, स्पेशल सेल और दिल्ली पुलिस संयुक्त रूप से पूछताछ कर रही है.

पुलिस ने लाखों के गहने किए बरामद

इससे पहले 14 जनवरी को दिल्ली एयरपोर्ट और विजिलेंस टीम के जॉइंट ऑपरेशन में एयरपोर्ट से अलग-अलग जहाजों के आठ लोडर पकड़े गए थे. इनके पास से 15 लाख के ज्वैलरी, मंहगी घड़िया और आई-पॉड के साथ अन्य सामग्री बरामद की गई थी.

चोरों ने एयरपोर्ट पर बनाया था गैंग

एयरपोर्ट डिसीपी रवि कुमार सिंह के मुताबिक, ये सभी हवाई अड्डे पर चोरी करते थे. पूछताछ करने के बाद एयरपोर्ट पर हुई चोरी के चार बड़े मामलों का खुलासा भी हुआ. रवि कुमार सिंह ने बताया कि एयरपोर्ट पर चोरी करने के लिए गैंग बना रखा था. पहले भी ये बात सामने आई थी कि आरोपी चोरी किया हुआ सामान अपने लॉकर्स में रखते थे. इसके बाद सामान को अंरगारमेंट्स में छुपाकर एयरपोर्ट के बाहर ले जाते थे. रवि कुमार ने बताया कि आरोपियों के पास से करीब 15 लाख की बरामदगी हुई है. जिसमें सोने की चूड़ी, अंगूठी और चेन सहित दस सोने की वस्तुएं थी.

 

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

 

Latest news