Friday, February 3, 2023
spot_img

Crime: मैनपुरी में चचेरे भाई ने गर्भवती बहन के साथ दुष्कर्म कर जिंदा जलाया, तोड़ा दम

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में चचेरे भाई ने अपनी बहन के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था. वारदात को अंजाम देकर आरोपी भाई ने पीड़िता को आग के हवाले कर दिया था जिसके बाद आज सोमवार को पीड़ित लड़की ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस मामले में पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

 

क्या है मामला?

उत्तरप्रदेश के मैनपुरी में एक चचेरे भाई ने अपनी बहन के साथ दुष्कर्म करने के बाद गत 6 अक्टूबर को पेट्रोल डालकर लड़की को आग के हवाले कर दिया था. इस घटना के बाद सैफई में इलाज के दौरान आज पीड़िता की मौत हो गई.

पीड़िता की मां का कहना है कि उसके ही जेठानी के लड़के ने करीब तीन महीने पहले उसकी लड़की के साथ इस शर्मनाक वारदात को अंजाम दिया था. जिसके बाद आरोपी ने लड़की को इस बार में किसी से कुछ बोलने पर जान से मरने की धमकी भी थी.

ग्राम पंचायत ने कराया था समझौता

घटना के बाद जब लड़की प्रेग्नेंट हो गई, तब जाकर पीड़िता के परिजनों को मामले के बारे में पता चला. घटना के बारे में जानकारी मिलते ही पीड़िता के घरवालों ने कार्रवाई की बात कही तो आरोपी पक्ष ने ग्राम पंचायत कर मामले पर समझौता करने की बात कही थी. जिसके बाद तय हुआ था कि पीड़ित लड़की का गर्भपात करवाकर उसकी शादी करवा दी जाएगी। इसका खर्च आरोपी व उसके परिजन देंगे।

जिसके बाद आरोपी व उसके परिवार ने 6 अक्टूबर की रात को लड़की को पेट्रोल डाल कर उसे जिंदा जलाने की कोशिश की थी. इस घटना में पीड़ित लड़की बुरी तरह से झुलस गई थी. गंभीर हालत में लड़की को मैनपुरी के जिला चिकित्सालय भेजा गया. वहां से उसे सैफई रेफर कर दिया गया. आज सोमवार को इलाज के दौरान लड़की ने दम तोड़ दिया।

 

मामले के आरोपी गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है व इसकी तहकीकात जारी है. मृतका की मां की तहरीर पर आरोपी व वारदात में शामिल उसके परिजनों के खिलाफ धारा 307, 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

 

 

यह भी पढ़ें:

Latest news