Sunday, June 26, 2022

पुलिस को देख 28 करोड़ की कोकीन निगल गई दो महिलाएं, हुईं गिरफ्तार

नई दिल्ली, युगांडा से यात्रा कर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची दो महिलाओं को एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने कथित तौर पर अपने पेट के अंदर 28 करोड़ रुपए की 181 कैप्सूल छुपाई थी.

महिला ने निगली दो किलो कोकीन

दिल्ली पुलिस ने बताया कि युगना की यात्रा से लौट रही दो महिलाऐं कोकीन की तस्करी कर रही थी, पुलिस को देख उन्होंने कोकीन छुपाने के लिए उसे निगल लिया. जब्त की गई कोकीन का वजन करीब दो किलो बताया जा रहा है.

दोनों महिलाओं में से एक को गुरुवार को पकड़ा गया, उसने पुलिस को बताया कि उसके पेट में 81 कैप्सूल्स थे. इसके बाद महिला को राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया जहां उसके अंदर से करीब 0.891 किलोग्राम वजनी कोकीन मिली. बरामद कोकीन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में ₹13.6 करोड़ बताई जा रही है.

28 करोड़ की कोकीन जब्त

उधर, 22 मई को गिरफ्तार हुई इस महिला की साथी के पेट में कोकीन के करीब 80 कैप्सूल पाए गए. उसे भी एक्स-रे जांच के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया, बरामद गोलियों के अंदर मिली कोकीन का वजन 0.957 किलोग्राम है और उसकी कीमत 14 करोड़ रुपये है.

दोनों महिलाओं के पास से बरामद हुई कोकीन की कीमत लगभग 28 करोड़ बताई जा रही है. बरामद हुई कोकीन को जब्त कर लिया गया है.

वहीं, दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की एक अन्य कार्रवाई में 76 लाख से ज्यादा का सोना बरामद किया गया है. इस मामले में रियाद से आया एक भारतीय नागरिक और एयरपोर्ट हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के 2 कर्मचारियों को भी गिरफ्तार किया है, इनके पास सोने के 14 गोल्ड बिस्किट बरामद किए गए हैं, जिनका वजन 1632 ग्राम बताया जा रहा है.

 

हरियाणा: ओम प्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख का जुर्माना, आय से अधिक मामले में सजा का ऐलान

SHARE

Latest news

Related news