हांगझू. चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने G-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारिफ की. उन्होंने भारतीय अर्थव्यवस्था की ग्रोथ को लेकर मोदी के प्रयासों को सराहा है. इसके पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी सम्मेलन में PM मोदी की आर्थिक नीतियों की तारीफ कर चुके हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
जिनपिंग ने भारतीय अर्थव्यवस्था के बढ़ते ग्राफ पर बात करते हुए कहा कि PM मोदी के नेतृत्व में भारत काफी आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि खासकर उर्जा के क्षेत्र में PM मोदी की पॉलिसी काफी बेहतर है और उसके अच्छे रिजल्ट भी आने लगे हैं. राष्ट्रपति ओबामा ने GST बिल पर PM मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा कि आज दुनिया में अर्थव्यवस्था की जो स्थिति है उसके हिसाब से यह साहसपूर्ण नीति है. 
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने G-20 देशों की शिखस सम्मेलन में आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्‍तान पर हमला बोला. PM मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि दक्षिण एशिया में एक देश आतंकवाद फैला रहा है. PM मोदी ने कहा कि हिंसा और आतंक की बढ़ती ताकत ने चुनौती खड़ी कर दी है. कुछ देश हैं जो इसे राष्‍ट्रीय नीति के रूप में इस्‍तेमाल कर रहे हैं. मोदी ने जिनपिंग से साफ शब्दों में कहा कि दोनों देशों को एक दूसरे के रणनीतिक हितों का ध्यान रखने के साथ साथ अविश्वास पैदा करने वाले कदमों से बचना चाहिए. साथ ही चीन को NSG में भारत की चिंताओं का सम्मान करना चाहिए.