रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ चुके हैं. नेता इंडिया न्यूज एग्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी को 43 सीटें और कांग्रेस को 40 और अन्य को 7 सीटें मिल सकती हैं. बता दें बहुमत के लिए राजनीतिक दल को 45 सीटों की जरूरत है. नेता इंडिया न्यूज एग्जिट पोल के मुताबिक सबसे ज्यादा सीटें भारतीय जनता पार्टी के पाले में जाती दिख रही हैं.

नेता इंडिया न्यूज एग्जिट पोल के आए परिणामों के मुताबिक, बीजेपी का वोट प्रतिशत 41 फीसदी, कांग्रेस का 40 फीसदी और अन्य को 20 प्रतिशत रहा है. बता दें कांग्रेस और बीजेपी के वोट प्रतिशत के आंकड़ों में ज्यादा बदलाव नहीं आया है. केवल अन्य को 1 फीसदी ज्यादा वोट मिले हैं. बता दें मौजूदा भाजपा को 2013 में 49 सीटें मिलीं थी और कांग्रेस की झोली में 39 सीटें गईं थीं. वहीं अन्य को 2 सीटें मिली थीं.

माई नेता इंडिया न्यूज एग्जिट पोल के आए रिजल्ट में बीजेपी को 6 सीटों का नुकसान होता दिखाई दे रहा है. वहीं राहुल गांधी की पार्टी कांग्रेस को 1 सीट का मुनाफा हो सकता है. इस बार सबसे बड़ा बदलाव निर्दलीय उम्मीदवार को लेकर हो सकता है. इस बार अन्य को 5 सीटों की बढ़त मिलती दिख रही है. अगर 11 दिसंबर को आए चुनावों के नजीते यही रहे तो बीजेपी अकेले दम पर सरकार नहीं बना पाएगी क्योंकि बहुमत का आंकड़ा 45 है. बता दें मौजूदा समय में छत्तीसगढ़ में बीजेपी रमन सिंह की सरकार है.

Exit Polls 2018: शुक्रवार शाम 5:30 बजे आएगा पांच राज्यों का एक्जिट पोल, जानिए किसका पलड़ा कहां है भारी?

Laptop outside EVM Strongroom: छत्तीसगढ़ में ईवीएम स्ट्रांगरूम के बाहर लैपटॉप इस्तेमाल करता दिखा सुरक्षा जवान, कांग्रेस ने उठाए सवाल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर