Thursday, December 1, 2022

इतनी कम उम्र में लड़की ने शुरू किया ये खास बिजनेस, आज है करोड़ों की मालकिन

नई दिल्ली, आज के समय में हर युवा बिजनेस करना चाहता है, कई युवा अपने हिसाब से बिजनेस शुरू करते हैं लेकिन इसमें हर किसी को कामयाबी नहीं मिलती. इसके पीछे कई वजह हो सकते हैं, कई बार बिजनेस का चुनाव भी आपकी किसमत तय करता है. 5 साल पहले 13 साल की एक लड़की ने बिजनेस शुरू किया था, बता दें कि छोटी सी उम्र की बच्ची ने साबुन बनाने का बिजनेस शुरू किया और 5 साल बाद जब उसकी 18 साल है तब उसकी कंपनी करोड़ों रुपये की आमदनी कर रही है. आइए आपको भी लड़की से रूबरू करवाते हैं :

मेंबरशिप क्लब के वजह से मिल रही कामयाबी

इतनी बड़ी कामयाबी हासिल करने वाली लड़की का नाम लिली (Lily Ellison) है, अभी फिलहाल वह अमेरिका में रहती है. वह 18 साल की उम्र में ही वह करोड़पति बन चुकी है. उसने 13 साल की उम्र में बिजनेस शुरु किया था और देखते ही देखते मशहूर बिजनेसवुमेन बन गई हैं. लिली हैंड मेड सोप क्लब नाम की लग्जरी सोप कंपनी के साथ मेंबरशिप क्लब भी चलाती हैं. उनकी सफलता खास तौर पर मेंबरशिप क्लब ही है. इसकी मदद से अधिक से अधिक लोग जुड़े रहते है.

सफलता का श्रेय

लिली का कहना है कि वह बचपन में पढ़ाई में बहुत तेज नहीं थीं. गणित विषय में वह काफी कमजोर थी, लेकिन आगे बढ़ने के लिए उसके पिता हमेशा उसे प्रेरित करते थे. लिली ने पिता की बातों को गंभीरता से लिया और साबुन बनाने का बिजनेस शुरू कर दिया. शुरू के दिनों में बिज़नेस कम चला, बाद में बिज़नेस को चलाने के लिए लिली ने एक वेबसाइट क्रिएट कर और उसी के जरिए घर तक साबुन को फैलाना शुरू किया. बिजनेस को लेकर उसके टीचर भी उसे काफी प्रेरित करते थे. लिली अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार के सदस्य को देती हैं. अभी वह रुकना नहीं चाहती हैं. उनका कहना है कि कंपनी को और ऊंचाई तक ले जाना है.

रक्षाबंधन: बहनों को गोल गप्पे खिलाते दिखे अक्षय, वीडियो हुआ वायरल

Latest news