Saturday, November 26, 2022

शेयर बाजार: दुनिया भर के बाजार फिसले लाल निशान में , भारी गिरावट

ई दिल्ली : वैश्विक बाजारों में लगातार गिरावट के बीच भारतीय बाजार आज फ्लैट खुलते हुए नजर आ रहे है. बिकवाली का दौर लगातार भारतीय बाजारों में भी जारी है. जहा बृहस्पतिवार के शुरुआती कारोबार में अच्छी तेजी देखने को मिली थी. निफ्टी में गैप अप ओपनिंग के साथ साथ 150 से ऊपर अंको की तेजी दर्ज की गई वहीं सेंसेक्स में भी 500 से ऊपर अंको की शुरुआती तेजी देखने को मिली लेकिन ये तेजी बाजार में बरकरार नही रह पाई बाजार में कारोबार बंद होने तक निफ्टी और सेंसेक्स लाल निशान में फिसल चुके थे।

अमेरिका के बाजार भी लाल निशान में बंद हुए वही एशियाई बाजारों में भी बिकवाली देखने को मिली, वही आज भारतीय बाजार फ्लैट खुलने के बाद खबर लिखे जाने तक हरे निशान में पहुंच चुके है निफ्टी में 50 अंको की तेजी के साथ कारोबार जारी है वहीं सेंसेक्स में 320 अंको की तेजी के साथ कारोबार हो रहा है . बाजार के अगली चाल के लिए आज की क्लोजिंग बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाली है.

आईटी इंडेक्स में गिरावट बढ़ी

आईटी इंडेक्स में बिकवाली देखने को मिल रही है गुरुवार के बाजार में भी आईटी शेयर कमजोर दिखाई दे रहे थे. जहा आज बाजार में थोड़ी खरीदारी दिख रही वही आईटी के दिग्गज शेयर लुढ़कते हुए नजर आ रहे है. आईटी के दिग्गज शेयर टीसीएस , विप्रो और इंफोसिस में लगभग 1% से ऊपर की गिरावट के साथ कारोबार हो रहा है.

बैंक निफ्टी 400 अंक चढ़ा

बैंक निफ्टी में आज खबर लिखे जाने तक 400 अंको की तेजी देखने को मिल रही है. दिग्गज बैंकिग शेयर एचडीएफसी , एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक में लगभग 2% की तेजी देखने को मिल रही है. सरकारी बैंको में भी खरीदारी देखने को मिल रही है.

Latest news