Wednesday, February 1, 2023
spot_img

Budget 2022: बजट पर इन नेताओं ने कही ये बात

Budget 2022:

नई दिल्ली, Budget 2022: संसद में आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट 2022-23 पेश किया इस दौरान विशेषकर किसानों और युवाओं के लिए कुछ बड़े ऐलान किए गए लेकिन इन ऐलानों से भी आम आदमी को कोई ख़ासा फायदा मिलता नज़र नहीं आया. अब बजट 2022 पर विपक्ष ने अपनी प्रतिक्रिया जारी की है.

राहुल गाँधी ने कसा तंज

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने बजट पर टिपण्णी करते हुए सरकार पर तंज कस्ते बजट को ज़ीरो सम बताया है. राहुल गाँधी ने कहा इस बजट में आम आदमी, किसान, मिडल क्लास और गरीबों के लिए कुछ भी नहीं है.

आम आदमी के लिए कुछ नहीं- अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंर्ती अरविंद केजरीवाल ने भी बजट पर सरकार पर वार करते हुए कहा कि कोरोना काल के दौरान आम आदमी इस बजट के काफी आस लगाए हुए बैठा था, लेकिन बजट ने सभी को मायूस किया है. इस बजट में आम आदमी के लिए कुछ भी नहीं है, और न ही महंगाई कम करने के लिए कुछ है.

बजट में गंभीर मुद्दों पर कोई चर्चा नहीं- मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बजट 2022 पर टिप्पणी करते हुए इसे जनता को लुभाने वाला लॉलीपॉप बताया है. मायावती का कहना है कि सरकार सिर्फ वादें करती है, इन वादों पर कभी भी अमल नहीं किया जाता है. आगे मायावती ने सरकार से सवाल किया है कि केंद्र सरकार बढ़ती गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई व किसानों की आत्महत्या जैसी गंभीर चिन्ताओं से मुक्त क्यों है, बजट में आम आदमी के हित में कोई बात क्यों नहीं है.

चिराग पासवान ने की बजट की तारीफ़

लोक जनशक्ति पार्टी के कद्दावर नेता चिराग पासवान ने बजट की तारीफ़ करते हुए इसे देश को आगे बढ़ाने वाला बताया है.

ये एक समावेशी बजट है- किरेन रिजिजू

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने भी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट की सराहना करते हुए इसे समावेशी बताया है, जो गरीबों, ग्रामीण और सीमावर्ती क्षेत्रों और पूर्वोत्तर में रहने वाले लोगों सहित समाज के हर वर्ग के हितों का ख्याल रखता है.

 

यह भी पढ़ें:

Budget Session 2022 : संसद का बजट सत्र शुरू, राष्ट्रपति ने अभिभाषण में कहा कोरोनाकाल में गरीबों का रखा ख्याल

Latest news