Sexual Wellness Startup for Men 

नई दिल्ली, Sexual Wellness Startup for Men ओला के कर्मचारी रह चुके प्रणव जीवराजका ने पुरुषों के यौन स्वास्थ्य से सम्बंधित उद्द्य्म की शुरआत की है. जहां उद्यम यौन स्वास्थ्य के आकलन समेत दवाओं की होम डिलीवरी भी करेगा

मिल चुकी है $ 4.4 मिलियन तक की सीड मनी

महिलाओं के यौन कल्याण के साथ-साथ पुरुषों का यौन कल्याण भी उतना ही आवश्यक है. पुरुषों के लिए यही सोच को देखते हुए ओला के प्रथम कर्मचारी, प्रणय जीवराजका ने सेक्युअल वेलनेस स्टार्टअप की शुरआत की है. इस उद्द्यम का नाम, ‘एलो हेल्थ’ रखा गया है. प्रणव के स्टार्टअप को पहले ही बेंगलुरु स्थित नेक्सस वेंचर पार्टनर्स के नेतृत्व में $ 4.4 मिलियन तक की सीड मनी मिल चुकी है. भारत के कुछ प्रमुख संस्थापकों और स्टार्टअप ऑपरेटरों ने भी इस प्रोजेक्ट में भाग लिया है. जिनमें फ्लिपकार्ट के सेह-संस्थापक बिन्नी बंसल और ज़ोमैटो के दीपिंदर गोयल शामिल हैं.

यौन स्वास्थ्य के आकलन समेत दवाओं की होम डिलीवरी भी करेगा उद्यम

बेंगलुरु स्थित ये उद्द्यम पुरुषों के यौन स्वास्थ्य का आकलन करेग़ा. जिसके बाद डॉक्टर्स से परामर्श लेने, दवाइयों की होम डिलीवरी, मूल्यांकन से लेकर थेरेपी सेशन शेड्यूल करना, फॉलो-अप, होम टेस्ट, ये सभी सेवाएं प्लेटफॉर्म प्रदान करेगा. मरीजों के सही आकलन करने के लिए कंपनी योग्य डॉक्टरों के साथ-साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग का भी उपयोग करने जा रही है. स्टार्टअप ने वर्तमान में तीन डॉक्टरों को नियुक्त किया है. इस समय कंपनी में 13 सदस्यों की टीम है. अन्य भूमिकाओं के लिए नियुक्ति करने की तैयारी भी की जा रही है.

ओला के साथ कर चुकें है काम

प्रणव की बात करें तो वह एक समय में ओला कंपनी के कर्मचारी रह चुके हैं. उन्होंने लगभग एक दशक तक ओला में अपनी सेवाएं दीं हैं. साथ ही उन्होंने 2017 से 2021 तक ओला फूड्स का नेतृत्व भी किया है.

 

यह भी पढ़ें:

Covid Case Update फिर बड़ा उछाल, 1.94 लाख से ज्यादा नए केस, ऐक्टिव पहली बार 9 लाख पार

Swami Prasad Maurya Resigned: चुनाव से पहले ही यूपी में बीजेपी को झटका, स्वामी प्रसाद मौर्या ने दिया इस्तीफ़ा

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

SHARE