LPG Cylinder Price Hike: नये साल के जश्न के बीच आम आदमी को महंगाई का जोरदार झटका लगा है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन समेत कई गैस कंपनियों ने अपने सिलेंडर के दाम में इजाफा किया है. गैस कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर के दाम में 19 रुपये का इजाफा किया है. दिल्ली में एलपीजी का सिलेंडर का दाम बढ़कर 695 से बढ़कर 714 रुपये हो गया हैं. वहीं मायानगरी मुंबई में एलपीजी सिलेंडर का दाम 665 से बढ़कर 684.50 रुपये हो गया है. एलपीजी सिलेंडर के बढ़े हुए दाम बुधवार सुबह यानी नये साल 1 जनवरी 2020 से लागू हो गए हैं. लगातार पांचवे महीने रसोई गैस के दाम में इजाफा हुआ है. बढ़े हुए रसोई गैस के दाम में के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए इंडियन ऑयल की वेबसाइट iocl.com पर जा सकते हैं.

बता दें कि गैंस कंपनियां हर महीने एलपीजी गैस के रेट का रिवीजन करती है. जनवरी के रेट रिवीजन के बाद गैस कंपनियों ने गैर सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 19 रुपये का इजाफा किया है. इसी तरह कमर्शियल सिलेंडर (19 किलो) के दाम में 29.50 रुपये का इजाफा हुआ है. कारोबारियों को दिल्ली में अब कामर्शियल सिलेंडर के लिए 1241 रुपये अदा करने होंगे. रसोई गैस सिलेंडर के दाम में लगातार हो रही बढ़ोतरी का सबसे ज्यादा असर आम आदमी पर पड़ेगा.

दिल्ली मुंबई समेत देश के अन्य महानगर कोलकाता और चेन्नई में गैर सब्सि़डी वाले सिलेंडर और कमर्शियल सिलेंडर के दाम में इजाफाी हुआ है. कोलकाता में अब गैर सब्सिडी वाला घरेलू गैस सिलेंडर 747 रुपये का, मुंबई में 684 रुपये का और चेन्नई में 734 रुपये का हो गया है. कमर्शियल सिलेंडर की कीमत कोलकाता में 1308 रुपये, मुंबई में 1190 रुपये और चेन्नई में 1363 रुपये का हो गई है. पिछले वर्ष नये साल के मौके पर मोदी सरकार ने एलपीजी सिलेंडर के दाम में भारी कटौती कर देशवासियों को बड़ा तोहफा दिया था.

Top 5 Leaders For 2020 Decade: इस दशक में भारतीय राजनीति पर छाए रहेंगे ये पांच चेहरे

Happy New Year 2020 GIF: नए साल 2020 में इन जिफ फोटो मैसेज भेजकर अपनों को कहें हैप्पी न्यू ईयर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App