नई दिल्ली. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन, आईआरसीटीसी टूरिज्म 3 रात और 4 दिन के लिए वैष्णो देवी टूर का खास पैकेज लेकर आया है. पैकेज 4,110 से शुरु है. सबसे खास बात यह है कि इस पैकेज में ट्रेन का किराया, होटल और ब्रेकफास्ट भी शामिल है. इस पैकेज के तहत यात्रा दिल्ली से 14 सितंबर 2019 को शुरू होगी. ऑफर का लाभ उठाने के लिए आपको पैकेज पहले ही बुक करना होगा.

आईआरसीटीसी वैष्णो देवी टूर में दो तरह के पैकेज पेश कर रहा है- स्टैंडर्ड पैकेज और कम्फर्ट पैकेज. स्टैंडर्ड पैकेज में आपको स्लीपर क्लास में टिकट मिलेगा. वहीं कम्फर्ट पैकेज में आपको थर्ड एसी में टिकट मिलेगा. स्टैंडर्ड पैकेज के तहत अगर आप अकेले यात्रा कराना चाहते हैं तो आपको 4110 किराया देना होगा. वहीं अगर आप दो लोग जाना चाहते हैं तो किराया मात्र 2600 रुपये है. तीन लोगों के लिए ये पैकेज और भी किफायती है अगर आप साथ में 3 लोग यात्रा करना चाहते हैं तो आपको 2420 किराया देना होगा.

अगर आप कम्फर्ट पैकेज के तहत यात्रा करना चाहते हैं तो अकेले यात्रा करने के लिए आपको 5120 रुपये खर्च करने होंगे जबकि अगर दो लोग साथ में यात्रा करने पर 5100 और तीन लोगों को साथ में यात्रा करने पर 2770 रुपये खर्च करने होंगे.

पैकेज में शामिल है :

  • स्टैंडर्ड होटल के कमरे में आवास.
  • दोनों दिन नाश्ता.
  • यात्रा पर्ची की खरीद में सहायता.
  • बाणगंगा उठा / गिरा.
  • ट्रेन में 02 रातें और कटरा में गेस्ट हाउस / होटल में 01 रात.

वैष्णो देवी का कार्यक्रम इस प्रकार है: Itinerary of Vaishno Devi tour package

पहला दिन- ट्रेन नंबर 12445 (उत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस) से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रात 20:50 बजे निकलेंगे.

दूसरा दिन- सुबह 08.40 पर श्री माता वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद होटल में चेक इन और चाय नाश्ता कराया जाएगा. गेस्ट को यात्रा पर्ची देकर करीब 10.30 बजे बाणगंगा में ड्राप किया जाएगा. गेस्ट माता वैष्णो देवी श्राइन की यात्रा करने के लिए स्वतंत्र है. बाणगंगा से यात्रियों का पिक अप होगा.

तीसरा दिन- चाय / कॉफी के साथ नाश्ता कराया जाएगा. 18.30 बजे होटल से चेक आउट कराया जाएगा. कटरा रेलवे स्टेशन से 19.10 बजे उत्तर प्रदेश क्रांति एक्सप्रेस (12446) से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

चौथा दिन- नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 06:50 बजे पहुंच जाएंगे.

IRCTC To Restore Service Charges on E-Tickets: भारतीय रेलवे का यात्रियों को बड़ा झटका, 1 सितंबर से IRCTC से ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग पर चुकाने होंगे ज्यादा पैसे

Indian Railway IRCTC Discount Offers: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! शताब्दी, गतिमान, तेजस जैसी ट्रेनों की टिकट पर आईआरसीटीसी दे रहा 25 प्रतिशत का डिस्काउंट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App