नई दिल्ली. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन, आईआरसीटीसी टूरिज्म पांच रातों और छह दिनों के टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है. ये दक्षिण भारत के लोकप्रिय स्थलों जैसे त्रिवेंद्रम, कन्याकुमारी, रामेश्वरम, कोडाइकनाल और मदुरै को कवर करता है. आईआरसीटीसी टूरिज्म का यात्रा पैकेज 8 अक्टूबर और 24 दिसंबर को हैदराबाद से शुरू होगा. आईआरसीटीसी टूरिज्म ने अपनी वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है. आईआरसीटीसी टूरिज्म द्वारा ट्रेजरर्स ऑफ तमिलनाडु एंड त्रावणकोर नाम से संचालित, आईआरसीटीसी टूरिज्म ने अपनी वेबसाइट www.irctctourism.com पर कहा.

भारतीय रेलवे के त्रिवेंद्रम, कन्याकुमारी, रामेश्वरम, कोडाइकनाल और मदुरै टूर पैकेज की टैरिफ, यात्रा कार्यक्रम और होटल में ठहरने जैसी जानकारी यहां पढ़ें:

  • आईआरसीटीसी टूरिज्म के टूर पैकेज के तहत सिंगल बेड अनुसार मूल्य 29,430 रुपये प्रति व्यक्ति है, डबल बेड अनुसार मूल्य 26,100 रुपये प्रति व्यक्ति है और ट्रिपल बेड अनुसार मूल्य 25,000 रुपये प्रति व्यक्ति है.
  • (5-11 वर्ष) की आयु के प्रति बच्चे के लिए बिस्तर के साथ का मूल्य 22,750 रुपये और बिस्तर के बिना 11,970 रुपये है.
  • आईआरसीटीसी टूरिज्म के अनुसार, इंडिगो की फ्लाईट संख्या 6ई 434 से यात्रियों को त्रिवेंद्रम से हैदराबाद और इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई 7157 से यात्रियों को मदुरै से हैदराबाद भेजा जाएगा.

त्रिवेंद्रम, कन्याकुमारी, रामेश्वरम, कोडाइकनाल और मदुरै का कार्यक्रम इस प्रकार है: Itinerary of Trivandrum, Kanyakumari, Rameswaram, Kodaikanal and Madurai tour package:

  1. पहले दिन, त्रिवेंद्रम पहुंचने पर, यात्रियों को त्रिवेंद्रम के होटल बिवराह में चेक इन करवाया जाएगा. बाद में उन्हें नेपियर संग्रहालय और पद्मनाभस्वामी मंदिर की यात्रा के लिए ले जाया जाएगा और आईआरसीटीसी पर्यटन के अनुसार, रात भर त्रिवेंद्रम में रहना होगा.
  2. दूसरे दिन, नाश्ते के बाद, यात्रियों को होटल से बाहर घूमने भेजा जाएगा और फिर कन्याकुमारी के लिए आगे बढ़ना होगा. बीच में कन्याकुमारी वे पद्मनाभपुरम पैलेस जाएंगे. कन्याकुमारी पहुंचने पर यात्रियों को होटल गोपीनिवास ग्रांड में चेक इन करवाया जाएगा. बाद में उन्हें रॉक मेमोरियल, सनसेट पॉइंट, समुद्र तट और मंदिर की यात्रा के लिए ले जाया जाएगा.
  3. तीसरे दिन, यात्री रामेश्वरम के लिए आगे बढ़ेंगे और वे तिरुचेंदूर जाएंगे. रामेश्वरम पहुंचने पर यात्रियों को होटल एसएस ग्रांड में चेक इन करवाया जाएगा.
  4. चार दिन, यात्रियों को मंदिर में सुबह की यात्रा के लिए ले जाया जाएगा. मंदिर की यात्रा के बाद यात्री को होटल से बाहर ले जाया जाएगा और कलाम हाउस का दौरा किया जाएगा. दोपहर तक वे कोडाइकनाल के लिए प्रस्थान करेंगे और रात भर रुकने के लिए कोडाइकनाल के होटल जय में चेक इन करेंगे.
  5. पांचवें दिन, नाश्ते के बाद यात्री कोडाइकनाल में स्थानीय दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए जा सकते हैं.
  6. छठे दिन, नाश्ते के बाद, यात्रियों को होटल से बाहर घूमने ले जाएंगे. इसके बाद मदुरै के लिए रवाना किया जाएगा. मदुरै में यात्रियों को मीनाक्षी मंदिर के दर्शन के लिए ले जाया जाएगा और बाद में उन्हें शाम 7 बजे तक मदुरै हवाई अड्डे पर उतारा जाएगा.

IRCTC Rajasthan Tour Packages: पधारो म्हारे देश, आईआरसीटीसी ने निकाला राजस्थान टूर का खास ऑफर, पैकेज 20 हजार प्रति व्यक्ति से शुरू

IRCTC Offers: भारतीय रेलवे से जुड़कर घर बैठे हर महीने ऐसे कमाएं 80,000 रुपये

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App