नई दिल्ली. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन टूरिज्म आर्म, IRCTC राजस्थान के लोकप्रिय पर्यटन स्थलों जैसे जयपुर, पुष्कर, जोधपुर और उदयपुर के लिए पांच रातों और छह दिनों के टूर पैकेज का जबरदस्त ऑफर लेकर आया है. आईआरसीटीसी टूरिज्म का रॉयल राजस्थान टूर पैकेज में तीन-सितारा होटल, एयर किराए इंटरसिटी ट्रांसफर एसी बसों द्वारा और भोजन (पांच नाश्ता और पांच रात्रिभोज) शामिल हैं. यह टूर 10 सितंबर 2019 को हैदराबाद से शुरू होगा.

IRCTC Tourism: पैकेज की लागत, होटल, कवर किए गए डेस्टिनेशन औ  आईआरसीटीसी पर्यटन के रॉयल राजस्थान पैकेज के तहत दिए जा यात्रा कार्यक्रम का विवरण

  • अगर आप इस टूर पर सिंगल जा रहे हैं तो आपको 27,500 रु देना् होगा. वहीं अगर आप फैमिली संग प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए किफायती होगा. दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर 21, 150 प्रति व्यक्ति देना होगा. अगर तीन व्यक्ति इस ट्रिप पर एक साथ जाना चाहते तों पैकेज 20,150 रुपय होगा. पैकेज संबंधित अधिक जानकारी आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.rctctourism.com पर जाकर ले सकते हैं.
  • बिस्तर के साथ 2 और 11 वर्ष की आयु के बीच बच्चे का पैकेज लागत 17,430 रुपय होगा जबकि और बिस्तर के बिना पैकेज 15,820 रुपय होगा.
  • यात्रियों को 10 सितंबर को हैदराबाद से इंडिगो 6E 913 की फ्लाइट से जयपुर के लिए रवाना किया जाएगा और वापसी की यात्रा उदयपुर से 15 तारीख को होगी.

जयपुर, पुष्कर, जोधपुर और उदयपुर टूर पैकेज का कार्यक्रम इस प्रकार है: Itinerary of Jaipur, Pushkar, Jodhpur and Udaipur tour package

  1. पहले दिन जयपुर आने पर यात्रियों को दोपहर के भोजन के लिए ले जाया जाएगा (दोपहर का भोजन यात्रियों के स्वयं के खर्च पर होगा) और बाद में जंतर मंतर, सिटी पैलेस की यात्रा करेंगे और खरीदारी के लिए जाने के लिए स्वतंत्र होंगे. रात भर का ठहराव जयपुर के होटल साइजेंट इन में होगा.
  2. नाश्ते के बाद दूसरे दिन यात्रियों को आमेर किले की यात्रा के लिए ले जाया जाएगा और दोपहर में वे अजमेर के लिए प्रस्थान करेंगे जहां वे दरगाह जा सकते हैं. बाद में यात्री पुष्कर के लिए प्रस्थान करेंगे और रात भर पुष्कर के होटल मोती महल में रुकेंगे.
  3. तीसरे दिन ब्रह्मा मंदिर में सुबह की यात्रा के बाद और नाश्ता करने वाले यात्री जोधपुर के लिए प्रस्थान करेंगे. जोधपुर पहुंचने पर उन्हें मेहरानगढ़ किले और जसवंत थड़ा के दौरे के लिए ले जाया जाएगा. बाद में उन्हें रात भर ठहरने के लिए होटल जोन बाय द पार्क में चेक किया जाएगा.
  4. चौथे दिन नाश्ते के बाद यात्रियों को उम्मेद भवन पैलेस की यात्रा के लिए ले जाया जाएगा और बाद में उदयपुर के लिए प्रस्थान करेंगे. उदयपुर पहुंचने पर उन्हें होटल वैली व्यू में ले जाया जाएगा.
  5. पांचवें दिन यात्री स्थानीय दर्शनीय स्थलों के लिए मुफ्त होंगे और रात भर उदयपुर में बने रहेंगे.
  6. छठे दिन नाश्ते के बाद यात्रियों को हाट से बाहर की जाँच की जाएगी और आधे दिन की सैर के लिए ले जाया जाएगा. बाद में उन्हें उदयपुर हवाई अड्डे पर 6E 484 IndiGo फ्लाइट से हैदराबाद वापस जाने के लिए उतारा जाएगा.

Apple Acquiring Intels Smartphone Modem Business: एप्पल खरीद सकती है इंटेल की स्मार्टफोन चिप इकाई, अरबों का हो सकता है सौदा

NPS New Online Account Process: नेशनल पेंशन सिस्टम एनपीएस अकाउंट ऑनलाइन कैसे खोलें, जानें प्रक्रिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App