Home Lone Offers: त्योहारों के इस सीजन में घर खरीदने की सोच रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. दरअसल फेस्टिव सीजन में घर खरीदने के लिए होम लोन लेने की सोच रहे लोगों के लिए बड़ा ऑफर आया है. टाटा हाउसिंग ने सिर्फ 3.99 फीसदी ब्याज दर पपर आकर्षक होमलोन स्कीम लॉन्च की है. हालांकि यह ब्याज दर सिर्फ 1 वर्ष के लिए लागू होगी.

टाटा हाउसिंग की तरफ से पेश की गई इस शानदार स्कीम के तहत घर खरीददारों को होम लोन पर एक वर्ष के लिए 3.99 फीसदी ब्याज दर लोन का भुगतान करना होगा. कंपनी ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए ब्याज राशि का भुगतान खुद करेगी. टाटा हाउसिंग द्वारा शुरू गई यह होम लोन स्कीम 20 नवंबर तक 10 प्रोजेक्ट के लिए मान्य होगी.

कंपनी के मुताबिक इस स्कीम के तहत ग्राहकों को बुकिंग के बाद प्रॉपर्टी के आधार पर 25 हजार से लेकर 8 लाख तक का गिफ्ट वाउचर मिलेगा. गिफ्ट वाउचर 10 फीसदी भुगतान करने और प्रॉपर्टी के पंजीकरण के बाद जारी किया जाएगा. सरकार और RBI ने रियल एस्टेट क्षेत्र को राहत देने के लिए कई कदम उठाए हैं. अब निजी क्षेत्र की बारी है कि वह घर खरीदारों की मदद करे. पारंपरिक तौर पर फेस्टिव सीजन के दौरान घरों की बिक्री ज्‍यादा रहती है.

इस फेस्टिव सीजन में टाटा हाउंसिंग के साथ-साथ अन्य कंपनियों जैसे मुंबई की कल्पतरू लिमिटेड ने सबवेंशन स्कीम लॉन्च की है. इसके तहत घर खरीददारों को सिर्फ 10 फीसदी पेमेंट करना होगा. अगले दो वर्षों तक ग्राहकों से कोई पैसा नहीं लिया जाएगा साथ ही कंपनी ने कुछ चुनिंदा प्रोजेक्ट पर जीरो स्टैंड ड्यूटी का भी ऑफर दिया गया है.

Post Office Savings Schemes: पोस्ट ऑफिस की सेविंग स्कीम में मिलता है बैंक से ज्यादा ब्याज, जानिए कौन-कौन सी स्कीम में जमा कर सकते हैं पैसा?

Post Office NSC Scheme: पोस्ट ऑफिस में खुलवाएं नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट स्कीम, यहां पाएं पूरी जानकारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर