नई दिल्ली. HDFC Bank Net Banking Mobile App Fails Down: तकनीकी परेशानी की वजह से लगातार तीसरे दिन एचडीएफसी बैंक की नेट बैंकिंग और मोबाइल ऐप सेवा ठप हो गई है. इस वजह से बैंक ग्राहकों को लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. काफी संख्या में बैंक खाताधारकों ने सोशल मीडिया पर शिकायत भी की है.

टेक्निकल परेशानी को लेकर एचडीएफसी बैंक ने ट्वीट कर जानकारी साझा की. बैंक ने ट्वीट में बताया कि हमारे ग्राहकों को तकनीकी खामियों की वजह से मोबाइल एप में लॉग इन करने में परेशानी हो रही है. इस परेशानी को जल्द ठीक करने के लिए हमारी टेक्निकल टीम लगातार काम कर रही है.

एचडीएफसी काफी बड़ा बैंक है जिसकी वजह से इस तकनीकी परेशानी का असर काफी संख्या में लोगों पर पड़ा है. सोशल मीडिया पर लोग बैंक से तमाम तरह के अलग-अलग सवाल कर रहे हैं. काफी लोगों का सवाल है कि सर्वर ठप हो जाने पर वे अपना क्रेडिट कार्ड बिल कैसे चुकाएं? इस पर बैंक ने एक यूजर को क्रेडिट कार्ड बिल भरने के लिए कई दूसरे तरीके बताए जिन्हें हम आपके साथ साझा कर रहे हैं.

एचडीएफसी नैट बैंकिग, मोबाइल एप ठप तो ऐसे भरें क्रेडिट कार्ड का बिल

अगर आप एचडीएफसी ग्राहक हैं और तकनीकी परेशानियों के चलते नहीं समझ पा रहे हैं कि अपने क्रेडिट कार्ड का बिल कैसे भरें? तो इसके लिए बैंक पांच ऐसे तरीके बताए हैं जिनके इस्तेमाल से आप आराम से क्रेडिट कार्ड बिल को भर सकते हैं.

1. एटीएम फंड ट्रांसफर (ATM Funds Transfer)

2. निफ्ट अथावा वीजा मनी ट्रांसफर दूसरे बैंक अकाउंट होल्डर्स के लिए

3. ऑटो पे (Autopay)

4. काउंटर पर कैश पेमेंट

5. चैक से भुगतान (Cheque Payment)

एचडीएफसी नेट बैंकिंग और मोबाइल ऐप सेवा ठप होने से डर गए ग्राहक

पीएम बैंक समेत कई ऐसे मामले आने के बाद अब लोगों में बैंकिंग सेक्टर को लेकर डर बनने लगा है. ऐसे में लाजिमी कि अगर किसी बड़े बैंक की नेट बैंकिंग सर्विस या मोबाइल ऐप सेवा बंद हो जाएं ग्राहकों को एक डरा सताना शुरू हो जाता है.  एचडीएफसी ग्राहकों का भी कुछ ऐसा ही हाल है, सोशल मीडिया पर जमकर अपनी शिकायती प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं.  

HDFC Bank Net Banking Down From 3 Days: एचडीएफसी बैंक के डिजिटल चैनल 3 दिन से डाउन, अधिकारियों के पास नहीं कोई जवाब

How To Apply For Aadhaar Card Without Document: बिना दस्तावेज आधार कार्ड के लिए ऐसे करें अप्लाई