नई दिल्ली. ख़बर केंद्रीय कर्मचारियों के लिए है. बीते दिनों सरकार ने रिटायर केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का ऐलान किया था. लेकिन बढ़ोतरी का यह फैसला अभी सभी विभागों में लागु नहीं हो पाया है. जिसे लेकर रक्षा विभाग की ओर से एक लेटर जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि अभी विभाग को आफिशियल कम्‍युनिकेशन नहीं मिला है. हालांकि सेना के अफसर Gratuity और Leave Cash payment को लेकर लगातार सवाल कर रहे हैं. बता दें कि सरकार के ऐलान ( Gratuity Updates ) के अनुसार 1 जनवरी 2020 से 30 जून 2021 के बीच रिटायर कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में लाभ होने जा रहा है.

रक्षा विभाग के आदेश पर PCDA (O), Pune करेगा कार्रवाई

ऑफिस ऑफ प्रिंसिपल कंट्रोलर ऑफ़ डिफेन्स एकाउंट्स के अधिकारी के अनुसार रिटायर अफसरों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. रक्षा विभाग का आदेश आने के बाद PCDA (O), Pune तत्‍काल ही इस पर कार्रवाई करेगा. इसलिए इस बारे में ज्‍यादा सवाल न करें. अफसरों में इस बात को लेकर सवाल है कि सरकार के इस फैसले से उनका Retirement Fund कितना बढ़ेगा. वहीं, एक्सपर्ट्स का कहना है कि सेंट्रल गवर्नमेंट कर्मचारी अगर 1 जनवरी 2020 से 30 जून 2021 के बीच रिटायर हुए हैं तो वे भी अपनी Last Drawn Basic Pay के आधार पर कैलकुलेट कर सकते हैं कि उन्‍हें अब कितना फायदा होने वाला है.

बीते महीने सरकार ने महँगाई भत्ते में बढ़ोतरी का किया था ऐलान

बता दें कि केंद्रीय रिटायर्ड कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का ऐलान फाइनेंस मिनिस्‍ट्री ने बीते महीने आदेश जारी कर दिया था. आदेश के अनुसार 1 जनवरी 2020 से 30 जून 2021 के बीच रिटायर कर्मचारियों को 01.01.2020 (4 फीसद), 01.07.2020 (3 फीसद) और 01.01.2021(4 फीसद) DA स्‍लैब का फायदा मिलेगा.

यह भी पढ़ें :

Gujarat Civic Election Result: बीजेपी ने गांधीनगर सहित तीन निकायों पर किया कब्जा, कांग्रेस ने भानवड नगरपालिका भाजपा से छीना

PM Modi UP Visit यूपी के 75 हजार परिवारों को प्रधानमंत्री ने सौंपी घरों की चाबी