Do not want to do transactions on this day:

नई दिल्ली, कर्ज लेन-देन आम बात है, अपने जरुरत के अनुसार इंसान कर्ज लेता है लेकिन शास्त्रों की मुताबिक धन से जुड़े फैसले करने के लिए कुछ खास दिन महत्वपूर्ण होते हैं। कई बार ऐसा भी होता है कि लोग पैसा लगाते हैं लेकिन बेहतर रिटर्न नहीं आता है। शास्त्रों में लिखा है कि धन लेन-देन के लिए शुभ और अशुभ दिन दिया गया है.

लेन-देन के लिए शुभ या अशुभ दिन (auspicious or inauspicious day for transactions):

उधार लेने के लिए मंगलवार का दिन भूलकर भी नहीं लेना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र में ऐसा लिखा है कि मंगलवार के दिन लिया कर्ज जल्दी चुकता नहीं होता है और परेशानी भी होती है।

कर्ज को वापस कर रहे है तो मंगलवार का दिन शुभ होता है। अगर आप मंगलवार के दिन लोन चुकता कर रहें है तो कर्ज जल्दी चुकता हो जाता है, ऐसा करने से उस कर्ज से हमेंशा के लिए मुक्ति मिल जाती है। इसलिए मंगलवार का दिन शास्त्र के अनुसार लोन चुकाने के लिए अच्छा माना जाता है।

कर्ज नही लेना चाहिए रविवार को (should not take loan on sunday):

शास्त्र कहता है कि सूर्य की संक्रांति के दिन, हस्त नक्षत्र तथा रविवार को कर्ज नहीं लेना चाहिए जो इस दिन कर्ज लेता है उनका कर्ज कभी नहीं चुकता होता है और इनसे आनेवाली पीढ़ियां पर काफी असर परता है। इसलिए कुछ भी हो जाय संडे का दिन उधार लेने से बचिए।

बुधवार के दिन उधार नहीं देना चाहिए क्योंकि शास्त्रों में कहा गया है कि बुधवार के दिन किसी को कर्ज दिय़ा वापस नहीं होता है, इनका खिलाफ जाने पर वापसी के रास्ते बंद हो जाते हैं।

 

यह भी पढ़ें:

Mahabharat’s Bheem Passes away: महाभारत के भीम का 74 वर्ष की उम्र में निधन

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर