Delhi Metro Route Interrupted:

नई दिल्ली. Delhi Metro Route Interrupted: दिल्ली में एक ओर जहाँ कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए मेट्रो स्टेशन के कुछ ही गेट खोले जा रहे हैं. तो वहीं, गुरुवार को दिल्ली मेट्रो के येलो लाइन पर कुछ स्टेशनों पर मेट्रो सेवा बाधित रहेगी. बता दें कि गुरुवार को दिल्ली मेट्रो के येलो लाइन पर ग्रीन पार्क से लेकर क़ुतुब मीनार तक मेट्रो सेवा बाधित रहेगी.

इन स्टेशनों पर नहीं चलेगी मेट्रो ( Delhi Metro Route Interrupted ) 

गुरुवार को दिल्ली मेट्रो के येलो लाइन पर ग्रीन पार्क से लेकर क़ुतुब मीनार तक मेट्रो सेवा सुबह 6:30 बजे से बाधित रहेगी. अपने यात्रियों की सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए रख-रखाव कार्य के चलते कल मेट्रो सेवा बाधित रहेगी. बता दें कि इस दौरान येलो लाइन के हौज़ खास, मालवीय नगर और साकेत मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे.

चलती रहेंगी फीडर बसें ( Delhi Metro Route Interrupted ) 

गुरुवार को रख-रखाव कार्य के लिए येलो लाइन पर ग्रीन पार्क से लेकर क़ुतुब मीनार तक मेट्रो सेवा सुबह 6:30 बजे से बाधित रहेगी. इस दौरान हौज़ खास, मालवीय नगर और साकेत मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे, लेकिन ग्रीन पार्क से क़ुतुब मीनार तक मेट्रो की फीडर बस सेवा जारी रहेंगी.

DMRC की गाइडलाइन ( DMRC Guidelines ) 

दिल्ली में येलो अलर्ट जारी होने के बाद अब दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ( DMRC ) ने भी मेट्रो में यात्रा के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. डीएमआरसी द्वारा जारी दिशा निर्देशों के मुताबिक़ मेट्रो में अब यात्रियों को खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. साथ ही, 50% यात्री ही बैठकर यात्रा कर पाएंगे. वही, पहले की तरह अब भी सामाजिक दूरी का पालन करते हुए मास्क लगाना अनिवार्य होगा.

DMRC ने सीमित की गेटों की संख्या ( DMRC Guidelines ) 

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ( DMRC ) द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक अब मेट्रो स्टेशन के सभी गेट नहीं खोले जाएंगे. डीएमआरसी के नए दिशा-निर्देशों के मुताबिक गेटों की संख्या सीमित कर दी गई है. अब मेट्रो के कुल 712 गेट में से 444 गेट ही खोले जाएंगे.

यह भी पढ़ें:

Petrol-Diesel price in Jharkhand: ‘झारखंड में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीज़ल, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

Amit Shah in Gujrat : अमित शाह अपने संसदीय क्षेत्र को देंगे 49 करोड़ की सौगात

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर