नई दिल्ली. केंद्रीय कमर्चारियों के लिए सरकार समय-समय पर भत्ते में बढ़ोतरी करती नज़र आती है. इसी क्रम में एक बार फिर इन कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, सरकार ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए आज बड़ा फैसला लिया गया है. उनके लिए दिवाली के तोहफे के रूप में  महंगाई भत्ते को बढ़ाने का फैसला लिया है.

कैबिनेट ने दी प्रस्ताव को मंजूरी

दीवाली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों के लिए इस महंगाई के दौर में अच्छी ख़बर है. सरकार ने आज केंद्रीय कमर्चारियों के साथ-साथ पेंशनभोगियों के लिए भी बड़ा फैसला लिया है. अब इन कर्मचारियों को इनके दिवाली के तोहफे के रूप में बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता मिलेगा. बता दें कि आज कैबिनेट मीटिंग में केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते को 3 फीसदी बढ़ाने को मंजूरी दी गई है. अब DA में 3 फीसदी की और बढ़त होने का मतलब यह है कि अब इन कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (DA) 31 फीसदी होगा. 

अब 31 फीसदी मिलेगा महंगाई भत्ता

बता दें कि केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को अब दीवाली के तोहफे के रूप में DA में 3 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 31 फीसदी बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता मिलेगा. इस साल जुलाई में ही सरकार ने महंगाई भत्ता (DA Hike) में 11 फीसदी की बढ़त कर इसे 28 फीसदी किया था. इससे पहले DA का भुगतान 17 फीसदी की दर से हो रहा था.

 

यह भी पढ़ें :

Aryan drug case: शाहरुख़ के बाद, 2 बजे एक्ट्रेस अनन्या से NCB की पूछताछ, फ़ोन जब्त

Indian Diplomat Mike Off बीजिंग में भारतीय डिप्लोमैट ने किया चीन के बेल्ट रोड का विरोध तो बंद हुआ माइक

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर