July 13, 2024
  • होम
  • BUDGET 2023: बजट पर विपक्ष का वार, अखिलेश से लेकर भगवंत मान ने की आलोचना

BUDGET 2023: बजट पर विपक्ष का वार, अखिलेश से लेकर भगवंत मान ने की आलोचना

नई दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के संसद में बजट पेश करने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि बजट में कुछ नया नहीं है. अखिलेश ने ट्वीट के जरिए प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बीजेपी अपने बजट का दशक पूरा कर रही है. जब बीजेपी ने जनता को पहले कुछ नहीं दिया तो अब क्या देगी. बीजेपी शुरू से किसानों, मजदूरों, युवाओं और व्यापारी वर्ग की उपेक्षा की है. इस बजट से सिर्फ कुछ चंद लोगों को फायदा होगा. अखिलेश ने आगे कहा कि बीजेपी ने युवाओं को ठगने का काम किया है.

पंजाब के साथ अन्याय हुआ

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के साथ अन्याय हुआ है.इस बजट में पंजाब को कुछ नहीं दिया गया है. पंजाब की जनता के साथ बीजेपी अन्याय कर रही है. बीजेपी सरकार ने नई फसल पर कोई एमएसपी नहीं दी गई है. जब बजट पर संसद में चर्चा होगी तो हमारे सांसद अपनी बात सदन में रखेंगे. सरकार ने किसानों को राम भरोसे छोड़ दिया है. पंजाब में नर्सिग कॉलेज कब खोला जाएगा इसका कोई जिक्र बजट में नहीं है. पंजाब से बदला लिया जा रहा है और हमारे साथ अन्याय किया जा रहा है. बढ़ती मंहगाई पर सरकार कैसे काबू पाएगी, सरकार ने इसका कहीं उल्लेख नहीं किया है. बजट से किसानों और युवाओं को काफी निराशा मिली है.

वित्त मंत्री ने बजट में क्या कहा

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश करते हुए कहा कि ये अमृतकाल का पहला बजट है. कोरोना के कारण पूरी दुनिया में इकोनॉमी गिरी लेकिन हमारा यहां की इकोनॉमी मजबूत हुई. सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि कोरोना के समय सरकार ने 80 करोड़ लोगों को 28 महीने तक मुफ्त राशन दिया गया. सरकार ने प्रयास किया कि देश में कोई भी आदमी भूखा न सोए. सरकार ने बजट में महिलाओं और पिछड़ों को भी ध्यान रखा है.

Budget 2023: इस बार बजट में खेती, किसानी समेत कई बुनियादी ढांचों पर रहेगा सरकार का फोकस

Budget 2023: पिछले बजट में भारत के रक्षा क्षेत्र को मिले थे 5.25 लाख करोड़ रूपए, इस बार भी हो सकती है बढ़ोतरी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन