नई दिल्‍ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से लताड़ खाने के एक दिन बाद ही शशि थरूर की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर तारीफ की है. मोदी ने कहा है कि थरूर ऐसे वक्ता हैं जो सही जगह पर सही बात कहते हैं. वैसे मोदी तारीफ तो थरूर के ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में दिए गए भाषण की कर रहे थे लेकिन उन्होंने एक तीर से दो निशाने साधे. 

दरअसल, थरूर को सोनिया गांधी की फटकार इसलिए पड़ी थी क्योंकि उन्होंने कांग्रेसी सांसदों की बैठक में सदन की कार्यवाही को बाधा पहुंचाने की रणनीति से अपनी असहमति जताई थी और बाद में ये बात मीडिया में भी आ गई. सोनिया गांधी ने उसके एक दिन बाद थरूर को सबके सामने ये कहते हुए फटकार लगाई कि वो हमेशा ऐसा ही करते हैं.
 
थरूर मोदी की तारीफ भी कर चुके हैं और इसके लिए उन्हें पार्टी के गुस्से का सामना करना पड़ा था. थरूर ने प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान का न सिर्फ समर्थन किया बल्कि इसमें हिस्सा भी लिया था. विश्व योग दिवस पर मोदी की मुहिम की भी थरूर ने प्रशंसा की है और उनकी विदेश यात्राओं को भी असरदार बताया है. हालांकि मोदी लोक सभा चुनावों से पहले थरूर पर निशाना भी साध चुके हैं.
 
ऑक्सफोर्ड में दिए गए थरूर का भाषण सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है. इसकी जमकर तारीफ की जा रही है. इस भाषण में थरूर ने कहा था कि ब्रिटेन की जिम्मेदारी है कि वो अपने पुराने उपनिवेशों को रकम चुकाये क्योंकि 200 वर्षों तक उसके उत्थान में भारत से हुई कमाई का बड़ा योगदान है.
 
गुरुवार को संसद भवन परिसर में स्पीकर्स रिसर्च इनीशिएटिव की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने थरूर के इसी भाषण की तारीफ की. थरूर तब आगे की पंक्ति में ही बैठे थे. वहां मौजूद तमाम सांसदों ने मेजें थपथपा कर मोदी की बात का समर्थन किया तो थरूर मुस्कराए बिना नहीं रह सके.

एजेंसी इनपुट भी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App