नई दिल्ली. यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने देर से ही सही मृतक पत्रकार जगेंद्र सिंह के परिवार को राहत दी है. हत्या मामले में न्याय की गुहार के साथ जगेंद्र के पिता सुमेर सिंह और भाई ने सोमवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की. इस मुलाकात में जहां एक ओर सीएम ने मामले में उचित और निष्पक्ष कार्रवाई का भरोसा दिलाया, वहीं परिवार को 30 लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की भी घोषणा की.

आपको बता दें कि अखिलेश सरकार ने मुआवजे की राशि‍ के अलावा जगेंद्र के दोनों बच्चों को सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया है. मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को ही केंद्र और राज्य सरकार के साथ ही प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने तीनों से मामले में जवाब मांगा है. कोर्ट में हत्या मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर दाख‍िल PIL पर सुनवाई हो रही थी.

केस वापिस लेने का दबाव बना रहे हैं लोग
उधर मृतक पत्रकार के पिता सुमेर सिंह ने आरोप लगाया है कि कुछ लोग उन पर बेटे की हत्या का केस वापस लेने को लेकर दबाव बना रहे हैं. यही नहीं, सुमेर‍ सिंह का कहना है कि कुछ लोगों ने उन्हें केस वापस लेने के लिए 20 लाख रुपये और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी ऑफर की है. उन्होंने इस बारे में पुलिस से शिकायत की है.

IANS से भी इनपुट