नई दिल्ली. विवादों में आए ललित मोदी ने दावा किया है कि 2010 में तत्कालीन वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने उनके खिलाफ ईडी को जांच करने के लिए कहा था. उऩ्होंने 11 अप्रैल 2010 को आईपीएल फ्रेंचाइजी कोच्ची में सुनंदा पुष्कर के 25% शेयर होने के बारे में ट्वीट किया. उनके मुताबिक, इसके कारण भारतीय राजनीति में भूचाल आ गया. इसी के बाद भारतीय वित्तीय एजेंसियां मेरे खिलाफ जांच में जुट गईं. जिसकी जानकारी मुझे मेरे अटॉर्नी से मिली.

मोदी की माने तो इस संबंध में वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने एक मीटिंग भी बुलाई थी. 18 को शशि थरूर को इस्तीफा देना पड़ा और 25 अप्रैल की आधी रात मुझे बीसीसीआई ने आईपीएल चेयरमैन पद से सस्पेंड कर दिया.

आज अमित शाह और वसुंधरा की मुलाकात संभव
वसुंधरा की शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात हो सकती है. हालांकि, मुलाकात सार्वजनिक कार्यक्रम में होगी. सूत्रों के मुताबिक, वसुंधरा शुक्रवार को पंजाब के आनंदपुर साहिब के 350वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा ले सकती हैं. यहां वे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह और पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के साथ एक साथ मंच पर होंगी. इस मौके से इतर संभवत: वे ललित मोदी मामले में पार्टी नेताओं के समक्ष अपना पक्ष रख सकती हैं.

सुषमा से मिलने पहुंचे मुरली मनोहर जोशी
करप्शन के आरोपी आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की मदद करने का आरोप झेल रहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के घर पर गुरुवार देर शाम बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मार्गदर्शक मंडल के सदस्य मुरली मनोहर जोशी पहुंचे. इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है. इससे पहले मार्गदर्शक मंडल के ही सदस्य और पार्टी के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी ने एक इंटरव्यू में देश में फिर से इमरजेंसी के हालात बनने की आशंका से इनकार नहीं किया. उनके बयान को विपक्ष मोदी सरकार के कामकाज से जोड़कर देख रहा है। सुषमा स्वराज और मुरली मनोहर जोशी को आडवाणी खेमे का माना जाता है.

एजेंसी इनपुट भी 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App