Tuesday, November 29, 2022

Indonesia Violence: इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान भड़की हिंसा, 129 की मौत

नई दिल्ली। इंडोनेशिया फुटबॉल मैच के दौरान एक मैदान पर ही भारी हिंसा होने की खबर आई है। खेल के बीच भड़की इस हिंसा की आग में 129 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि फुटबॉल मैच के दौरान भड़की इस खतरनाक हिंसा में 35 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 94 लोगों ने उपचार के दौरान अपना दम तोड़ा। बता दें कि मरने वाले लोगों में दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। यहां पर भड़की हिंसा की पुष्टि इंडोनेशिया की पुलिस कर चुकी है।

इन दो टीमों के बीच खेला गया था मैच

फुटबॉल मैच के दौरान भड़की इस हिंसा के बाद 129 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार यह घटना शनिवार रात की है, जब पूर्वी जावा में मलंग रीजेंसी के कंजरूहान फुटबॉल स्टेडियम में इंडोनेशिया के बेहतरीन लीग बीआरआई लीगा-1 के फुटबॉल मुकाबले के दौरान हिंसा हुई।

अरेमा टीम के समर्थकों ने किया हंगामा

बता दें कि कंजरूहान फुटबॉल स्टेडियम में अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच फुटबॉल मैच खेला जा रहा था। इस मैच में अरेमा की टीम हार गई जिसके बाद उसके समर्थकों ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया। बिगड़ती स्थिति को संभालने के लिए वहीं मौजूद पुलिस अधिकारियों ने आंसू गैस के गोले दागने शुरू कर दिए। जिससे मैदान में चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल हो गया और भगदड़ मच गई जिससे दम घुटने के मामले सामने आए।

पीएसएसआई ने दिए जांच के आदेश

इस पूरे घटनाक्रम के बाद इंडोनेशिया के फुटबॉल संघ (PSSI) ने शनिवार को देर रात एक बयान जारी किया। जिसमें उन्होंने कहा कि, ‘ पीएसएसआई कांजुरुहान मैदान में फुटबॉल मैच के दौरान अरेमा समर्थकों की हरकत पर हम काफी दुखी हैं। हम हिंसा से प्रभावित पीड़ित परिवारों से माफी मांगते हैं। ‘ फिलहाल पीएसएसआई इस हिंसा का पता लगाने के लिए तुरंत एक जांच दल का गठन कर दिया है।

Latest news