Wednesday, December 7, 2022

एमसीडी चुनाव 2022 नतीजे

एमसीडी चुनाव  (250 / 250)  
BJP - 104
CONG - 09
AAP - 134
OTH - 03

लेटेस्ट न्यूज़

उत्तराखंड : कोर्ट ने Facebook पर लगाया 50 हजार का जुर्माना, जानिए पूरा मामला

0
नैनीताल : बुधवार (7 दिसंबर) को नैनीताल हाईकोर्ट ने फेसबुक पर 50 हजार का जुर्माना लगाया है. ये जुर्माना सही समय पर जवाब दाखिल...

हैदराबाद : देह व्यापर में धकेली जा रही थीं 14 हज़ार लड़कियां, ऐसे पकड़ा...

0
Hyderabad: हैदराबाद की साइबराबाद पुलिस को देह-व्यापर के गोरकधंधे में एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस ने वेश्यावृत्ति का राजफास करते हुए 17...

मैच देखने वाले Rahul Gandhi के वीडियो पर बोले प्रमोद कृष्णम- MCD नतीजे भी...

0
नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी यानी दिल्ली के नगर निगम चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं. दिल्ली एमसीडी में पहली बार आम आदमी...

कुश्ती में भारत के नाम गोल्ड ही गोल्ड, विनेश फोगाट ने जीता पांचवा स्वर्ण

नई दिल्ली: अनुभवी पहलवान विनेश फोगाट ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण की हैट्रिक लगा ली है। विनेश ने लगातार तीसरी बार स्वर्ण पदक भारत के नाम कर लिया है। उन्होंने फ्रीस्टाइल 53 किलो में श्रीलंका की चामोडया केशानी को हरा कर जीत हासिल की है। विनेश ने यह मैच 4-0 से जीता। उन्होंने 2014 ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में 48 किलो और 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में 50 किलो वर्ग में गोल्ड जीता था।

पूजा गहलोत ने भी जीता पदक

पूजा गहलोत ने भारत को कुश्ती में सातवां पदक देश के नाम कर लिया है । उन्होंने महिलाओं की फ्रीस्टाइल 50 किलो वर्ग में कांस्य जीता है। पूजा ने स्कॉटलैंड की क्रिस्टिले लेमोफैक को 12-2 से हरा कर जीत हासिल की। पूजा का राष्ट्रमंडल खेलों में यह पहला मेडल है। उन्होंने 2019 में अंडर-23 चैंपियनशिप में रजत पदक हासिल किया था।

बजरंग पूनिया

देश के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया ने अपने ही चिर-परिचित अंदाज में कनाडा के रेसलर एल. मैकलीन को 9-2 से पटकनी दी और भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता। पूनिया 65 किलोग्राम भारवर्ग में फाइट लड़ रहे थे। उन्होंने विपक्षी पहलवान को संभलने तक का मौका नहीं दिया। बता दें की बजरंग का ये तीसरा पदक है उन्होंने 2014 में सिल्वर और 2018 में गोल्ड मेडल जीता था।

साक्षी मलिक

राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक ने कमाल कर दिया है। उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में इतिहास रचते हुए कनाडा की रेसलर गोडिनेज गोंजालेज को 62kg भारवर्ग में हराकर पहली बार अपने नाम गोल्ड मेडल जीता। बता दें कि साक्षी मलिक इससे पहले साल कॉमनवेल्थ गेम्स के साल 2014 आयोजन में सिल्वर मेडल और 2018 में कांस्य पदक जीत चुकी हैं।

दीपक पूनिया

बर्मिंघम में आयोजित हो रहे 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय पहलवान दीपक पूनिया ने शानदार खेल दिखाया। उन्होंने सेमीफाइनल में 86kg भारवर्ग में कनाडा के एलेक्जेंडर मूर को पटकनी दी और 3-1 से इस मुकाबले को अपने नाम किया। वहीं फाइनल मे दीपक ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तानी पहलवान मोहम्मद इनाम को 3-0 से हरा कर देश के नाम स्वर्ण पदक लाया। उन्होंने पाकिस्तानी पहलवान को गेम में एक बार भी संभलने का मौका नहीं दिया।

रवि दहिया

रवि दहिया ने कुश्ती में चौथा मेडल अपने नाम कर लिया है। कॉमन वेल्थ में भारत ने अब तक 32 पदक जीत लिए हैं। भारतीय पहलवान रवि दहिया ने मेंस फ्री स्टाइल 57 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में नाइजीरिया के पहलवान को 10-0 से हराकर गोल्ड मेडल देश के नाम किया है।

 

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Latest news