Tuesday, November 29, 2022

यूपी : संभल जिला अस्पताल में चौथी मंज़िल पर लगी आग

लखनऊ, उत्तरप्रदेश के संभल जिला अस्पताल से आगजनी की घटना सामने आ रही है. जहां आग लगने से पूरे अस्पताल में अफरा तफरी मच गई. जानकारी के अनुसार आग लगने का कारण शार्ट सर्किट है. इस बात की जानकारी संभल एसपी आलोक कुमार जायसवाल ने दी है.

 

 

शार्ट सर्किट से लगी आग

एसपी आलोक कुमार जायसवाल बताते हैं, “संयुक्त जिला चिकित्सालय में तीसरी मंजिल में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को नियंत्रित कर लिया गया है और किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। मामले में जांच चल रही है.”

चौथी मंज़िल पर नहीं था कोई मरीज

मंगलवार सुबह संभल जिला अस्पताल की चौथी मंजिल पर अचानक आग लग गई थी. जहां आग की वजह से अफरा-तफरी का माहौल बन गया. इस पूरी घटना के समय गनीमत ये रही कि अस्‍पताल की चौथी मंजिल पर कोई मरीज भर्ती नहीं था.अस्पताल की इमारत के अन्‍य वार्डों से मरीजों को आनन-फानन में बाहर निकाल लिया गया. अस्‍पताल की चौथी मंजिल पर धुआं और आग देखते ही कर्मचारियों ने दमकल विभाग को सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर दमकल विभाग पहुंचा और कर्मचारियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया. जानकारी के मुताबिक ये आग मंगलवार सुबह करीब पौने 12 बजे के आसपास लगी है.

लैब उपकरण जले

आग लगने की सूचना पाते ही कई अस्पताल के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं. जहां इस आगजनी की घटना से लोग अभी भी सहमे हुए हैं. इमारत के अन्य फ्लोर्स पर उपस्थित सभी मरीजों को भी आनन फानन में बाहर निकला गया है. जानकारी के अनुसार सभी लोग सुरक्षित बाहर निकल चुके हैं पर लैब उपकरण और वार्ड में रखे कुछ सामान जल गए हैं.

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news