Thursday, August 11, 2022

अमेरिका में दिल दहला देने वाला हादसा! टेक्सास में ट्रक के अंदर मृत पाए गए 40 लोग

नई दिल्ली, अमेरिका से एक बड़ी दुर्घटना की खबर सामने आ रही है, यहां टेक्सास राज्य के सैन एंटोनियो में सोमवार को एक ट्रैक्टर-ट्रेलर के अंदर 46 लाशें पाई गईं. साथ ही इसमें सवार 16 अन्य को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, इस घटना के प्रवासियों की तस्करी से जुड़े होने की आशंका है. कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने घटना की पुष्टि की है, वहीं सैन एंटोनियों के KSAT चैनल ने बताया कि ये ट्रक शहर के दक्षिण की ओर बाहरी इलाके के दूरदराज में रेल पटरियों के पास पाया गया.

इसपर पुलिस प्रमुख विलियम मैकमैनस ने बताया कि शाम करीब छह बजे मदद के लिए चीख-पुकार सुनकर घटनास्थल पर मौजूद शहर के एक कर्मी को स्थिति का अंदाजा हुआ, जैसे ही अधिकारी ट्रैक्टर-ट्रेलर के पास पहुंचा, तो उसने उसके बाहर जमीन पर एक शव देखा.

‘ट्रेलर में बिल्कुल नहीं था पानी’

दमकल विभाग के प्रमुख चार्ल्स हुड ने बताया कि प्रचंड गर्मी की वजह से ट्रैक्टर-ट्रेलर के अंदर 46 लोगों की मौत हो गई, वहीं ट्रैक्टर-ट्रेलर के अंदर बीमार पड़े जिन 16 लोगों को अस्पतालों भर्ती कराया गया है, उनमें से 12 वयस्क और चार बच्चे हैं. गर्मी से मरीजों का शरीर तप रहा था और ट्रेलर में पानी बिल्कुल नहीं था. मैकमैनस ने बताया कि मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है, लेकिन अब तक यह स्पष्ट नहीं है कि वे मानव तस्करी से जुड़े थे या नहीं.

बता दें आज अमेरिका के मिसूरी में एक बड़ा हादसा हो गया, यहां एमट्रैक ट्रेन एक डंप ट्रक से टकराने के बाद पटरी से उतर गई, इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 से ज्यादा यात्री घायल हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक घायलों में ट्रेन के पायलट समेत 12 अन्य सदस्य भी शामिल हैं, वहीं एमट्रैक मीडिया सेंटर के मुताबिक, ट्रेन एक ट्रक से टकरा गई, जिसके बाद 8 कार और दो लोकोमोटिव पटरी से उतर गए, जिस समय ये हादसा हुआ उस समय यह ट्रक मेंडन, मिसूरी के पास एक क्रॉसिंग पर खड़ा था.

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

 

Latest news