July 13, 2024
  • होम
  • Delhi Weather: दिल्ली में बारिश के साथ शुरू हुई रविवार की सुबह, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Delhi Weather: दिल्ली में बारिश के साथ शुरू हुई रविवार की सुबह, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : July 9, 2023, 9:28 am IST

Delhi Weather, Inkhabar। दिल्ली – एनसीआर में रविवार सुबह से ही कई इलाकों में भारी बारिश जारी है। कल दिल्ली में दिन भर हुई मूसलाधार बारिश ने पिछले 20 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। सुबह साढ़े आठ बजे से शुरू हुई बारिश शाम साढ़े पांच बजे तक जारी रही। इस दौरान दिल्ली में कुल 126.1 एमएम बारिश दर्ज की गई है। नौ घंटे तक हुई बारिश से दिल्ली के तापमान में आठ डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है।

रविवार के लिए येलो अलर्ट हुआ जारी

फिलहाल दिल्ली के लोगों को बारिश से अगले कुछ दिनों तक राहत नहीं मिलने वाली है। शनिवार के बाद आज रविवार को मध्यम से भारी बारिश होने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है, इसके लिए येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।  मौसम विभाग ने आज 7.5 एमएम से 15 एमएम तक बारिश होने की आशंका जताई है। इसके अलावा सोमवार को भी आसमान में बादल छाए रहने और कुछ स्थानों पर बारिश होने की भविष्यवाणी विभाग द्वारा की गई है।

प्रदूषण में आई गिरावट

शनिवार से शुरू हुई बारिश ने दिल्ली के लोगों को उमस भरी गर्मी के साथ ही प्रदूषण से भी राहत दी है। मौसम विभाग के अनुसार तेज हवा के साथ ही बारिश से दिल्ली के लोगों को प्रदूषण से भी राहत मिली है। दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 134 के अंक पर रहा, इस स्तर की हवा को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन