Thursday, August 11, 2022

Spicejet के विमान की मुंबई में आपातकालीन लैंडिंग, 17 दिन में तकनीकी खराबी की 7वीं घटना

मुंबई, स्पाइसजेट की एक फ्लाइट को तकनीकी खराबी के चलते अचानक मुंबई में लैंड करवाना पड़ा है. डीजीसीए के मुताबिक स्पाइसजेट के क्यू-400 विमान में 23 हजार फीट ऊंचाई पर विंडशील्ड में दरार आ गई थी, जिसके बाद तत्काल कांडला-मुंबई फ्लाइट को मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड करवाया गया.

Spicejet का आया बयान

डीजीसीए के अधिकारियों ने बताया कि 23 हजार फीट की ऊंचाई पर विंडशील्ड का बाहरी हिस्सा टूट गया था, जिसके बाद विमान की मुंबई में आपातकालीन लैंडिंग करवानी पड़ी. इस घटना पर स्पाइसजेट का बयान भी आ गया है, कंपनी ने कहा कि एयरक्राफ्ट को मुंबई में सुरक्षित लैंड करवा दिया गया है.

17 दिनों में 7वीं घटना

पिछले 17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी की यह सातवीं घटना है, इससे पहले मंगलवार को ही स्पाइसजेट की एक फ्लाइट को तकनीकी खराबी के चलते कराची में लैंड करवाना पड़ा, जिसके बाद एक अन्य फ्लाइट के जरिए यात्रियों को दुबई ले जाया गया. डीजीसीए के मुताबिक अधिकारियों ने मंगलवार को हुई दोनों घटनाओं की जांच शुरू कर दी है, इसके अलावा पिछली पांच घटनाओं की भी बारीकी से जांच भी की जा रही है.

गौरतलब है, मंगलवार को दिन के समय ही स्पाइसजेट की एक फ्लाइट में दिक्कत सामने आई थी, जिसके बाद उचानक उसे कराची एयरपोर्ट पर लैंड करवाना पड़ा था. फ्लाइट नंबर SG-11 दिल्ली से दुबई जा रही थी, लेकिन खराबी की वजह से इसे पाकिस्तान की ओर मोड़ा गया. बताया गया कि प्लेन की इंडिकेटर लाइट में कुछ दिक्कत आई थी, जिसकी वजह से इसकी एमर्जेन्सी लैंडिंग करवानी पड़ी. फिलहाल, इस प्लेन में सवार यात्रियों को दुबई पहुंचाने के लिए एक प्लेन वहां पहुंच चुका है.

 

पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, हेलीकाप्टर के उड़ान भरते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने छोड़े काले गुब्बारे

Latest news