Thursday, August 11, 2022

कन्हैयालाल हत्या : तनाव जारी, एक महीने के लिए पूरे राजस्थान में धारा 144 लागू

उदयपुर : मंगलवार को कन्हैयालाल की हत्या से पूरे प्रदेश में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रशासन और पुलिस इस स्थिति पर काबू करने और तनाव को कम करने का लगातार प्रयास कर रही है. जहां उदयपुर समेत दर्जन भर ज़िलों में पहले कर्फ्यू लगा दिया गया था. अब वहीं पूरे राज्य में धारा 144 लागू कर दी गई है. यह नियम पूरे राजस्थान में अगले एक महीने तक लागू रहेंगे. यानी 28 जुलाई तक राज्य में धारा 144 लागू की गई है. राज्य में यह धारा जन सुरक्षा एवं लोक परिशांति को बनाए रखने की दृष्टि से लगाई गई है. बता दें, उदयपुर में इस समय अगले 24 घंटों के लिए इंटरनेट सेवाएं भी बाधित कर दी गई हैं.

मंगलवार को दिनदहाड़े कन्हैयालाल की हत्या से पूरे उदयपुर में सनसनी फ़ैल गई है. पुलिस और प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है. राजनीतिक बयान भी आना शुरू हो गए हैं. लेकिन इसी बीच जहां एक ओर शहर में तनाव व्याप्त है, कन्हैया लाल की हत्या करने वाले और वीडियो जारी करने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

सीएम गहलोत ने दी जानकारी

बता दें, इस हत्या के बाद एक वीडियो भी बनाया गया था जिसमें दो व्यक्तियों ने इस हत्या को लेकर अपना जुर्म कबूला था. जानकारी के अनुसार दोनों आरोपियों को राजसमंद जिले के भीमा इलाके से गिरफ्तार किया गया है. जहां आरोपी मंगलवार रात को इलाके से भागने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन समय रहते पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया. इस बात की जानकारी खुद सीएम गहलोत ने दी है. एएनआई के हवाले से दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी पर सीएम गहलोत ने कहा, “उदयपुर में युवक की हत्या के दोनों आरोपियों को राजसमंद से गिरफ्तार किया गया है। इस केस में अनुसंधान केस ऑफिसर स्कीम के तहत किया जाएगा एवं त्वरित अनुसंधान सुनिश्चित कर अपराधियों को न्यायालय कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी। मैं पुन: सभी से शान्ति बनाए रखने की अपील करता हूं.”

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news