Tuesday, December 6, 2022

रूस ने यूक्रेन पर दागी मिसाइलें! 3 की मौत, 6 घायल

नई दिल्ली. रूस और यूक्रेन का युद्ध बीते नौ महीनों से जारी है. अब भी ये जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. यूक्रेन पर रूस के ताबड़तोड़ हमले जारी हैं, ऐसे में, देश के दक्षिण और पूर्वी क्षेत्रों में धमाके के बीच अब कीव में भी रूस ने जोरदार धमाका किया है. यूक्रेन पर तेजी से बढ़ते हमलों को देखते हुए हवाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. इस मामले में क्षेत्रीय गवर्नर ऑलेक्जेंडर स्तारुख ने टेलीग्राम पर लिखा, रूसी दानवों ने रात में विलनियांस्क में अस्पताल के वार्ड में कई मिसाइलें दागी हैं, इस हमले में एक नवजात शिशु की मौत हो गई.

बता दें, रूस ने अब यूक्रेन की राजधानी कीव पर मिसाइलें दागी हैं. इस हमले में तीन लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि 6 लोग घायल बताए जा रहे हैं. रूस के ताबड़तोड़ हमले को देखते हुए यूक्रेन ने हवाई अलर्ट जारी कर दिया है.

बता दें यूक्रेन ने कीव पर हुए इन रूसी हमलों के मद्देनज़र कीव समेत पूरे यूक्रेन में हवाई हमले की चेतावनी वाला सायरन बजाय, हवाई हमले का सायरन बजाए जाने के कुछ समय ही कीव में धमाकों की आवाज़ें आईं. इन आवाज़ से ही पता चल गया कि यूक्रेन की राजधानी कीव में ताबड़तोड़ हमले हुए हैं. इस हमले को लेकर मेयर विटाली क्लिश्को ने टेलीग्राम पर लिखा है कि राजधानी के बुनियादी ढांचों में से एक हमले की चपेट में आया है. ऐसे में उन्होंने लोगों से बंकरों में रहने की सलाह दी है और साथ ही कहा है कि हवाई हमले की चेतावनी देने वाला सायरन लगातार बज रहा है.’

सत्येंद्र जैन का तिहाड़ जेल से नया वीडियो वायरल, मसाज के बाद शाही खाना खाते दिखे AAP नेता

Layoffs: अब HP करेगा बड़े स्तर पर कर्मचारियों की छंटनी, Tech Companies से उठ रहा लोगों का भरोसा

Latest news