July 21, 2024
  • होम
  • पूर्व पीएम इमरान खान के घर का दरवाजा तोड़ घुसी पुलिस, पीटीआई के कार्यकर्ता गिरफ्तार

पूर्व पीएम इमरान खान के घर का दरवाजा तोड़ घुसी पुलिस, पीटीआई के कार्यकर्ता गिरफ्तार

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : March 18, 2023, 2:28 pm IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान के काफिले की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। तस्वीरे देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह टक्कर काफी तेज थी। काफिले की दो गाड़ियां आपस में टकराई जिनमें से एक गाड़ी पूरी तरह से पलट गई। फिलहाल हादसे में तीन लोगों के घायल होने की खबर है। यह हादसा उस वक्त हुआ जब पूर्व पीएम इमरान खान तोशखाना मामले में पेश होने के लिए लाहौर से इस्लामाबाद जा रहे थे। हालांकि पूर्व पीएम इमरान खान हादसे वाली दोनों ही गाड़ियों में नहीं थे।

बता दें, इमरान खान को आज इस्लामाबाद की एक स्थानीय अदालत में तोशाखान मामले में पेश होना था। इसी सिलसिले में इमरान खान अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ लाहौर स्थित अपने आवास से इस्लामाबाद के लिए निकले थे। इसी दौरान उनके काफिले में बड़ा हादसा हुआ।

इमरान के घर के अंदर घुसी पुलिस

वहीं दूसरी तरफ इमरान खान के जाने के बाद पंजाब पुलिस ने लाहौर में उनके घर जमान पार्क पहुंची जहां वह गेट तोड़कर घर के अंदर दाखिल हो गई । इसी दौरान उनकी पीटीआई कार्यकर्ताओं के साथ झड़प हुई। जिसके विरोध में पुलिस ने पीटीआई के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज भी किया। बताया जा रहा है पुलिस ने पीटीआई के कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

इस दौरान इमरान ने कहा कि मुझे रोकने की कोशिश की जा रही है। वह मुझे गिरफ्तार करना चाहते हैं। यह सब लंदन प्लान का हिस्सा है। नवाज शरीफ की डिमांड है कि इमरान को जेल में डाला जाए। वह नहीं चाहते कि मैं चुनाव में हिस्सा लूं। मैं कानून पर विश्वास रखता हूं इसलिए कोर्ट में पेश होने जा रहा हूं।

धारा 144 लागू

बता दें, इमरान की पेशी को देखते हुए इस्लामाबाद में सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं, पुलिस ने पूरे शहर में धारा 144 लगा दी है। करीब एक हजार पुलिसकर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था के लिए इस्लामाबाद बुलाया गया है। वहीं जुडीशियल कॉम्प्लेक्स के पास मौजूद किसी गार्ड को भी कोई हथियार रखने की इजाजत नहीं है। वहां से गुजरने वाले सभी लोगों को आईडी कार्ड भी चेक किया जा रहा है। इसके अलावा पुलिस ने इलाके में कंटेनर्स भी रखे हैं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन