Thursday, February 2, 2023
spot_img

Oscar Awards 2023 Nomination: इंडियन सिनेमा के लिए खुशखबरी! Naatu Naatu ने रचा इतिहास

मुंबई: आज इंडियन सिनेमा के लिए बेहद ख़ास दिन है। 95वें ऑस्कर अवार्ड्स के लिए आज फाइनल नॉमिनेशन का ऐलान होना है। इसी कड़ी मे एसएस राजामौली की फिल्म RRR कई कैटेगरी के लिए ऑस्कर 2023 के लिए भेजी गई थी, जिसके परिणामस्वरूप फिल्म के गाने ‘नाटु-नाटु’ को ऑरिजनल सॉन्ग कैटेगरी की नॉमिनेशन में अपनी जगह बना ली है। बता दें,ऑरिजनल सॉन्ग की कैटेगरी के लिए RRR को नॉमिनेट किया गया है।

कहाँ देख सकते हैं ऑस्कर अवार्ड ?

ऑस्कर के लिए फाइनल अनाउंसमेंट का ऐलान मंगलवार को होना है। भारत में ये शाम 7 बजे से शुरू होगी। नॉमिनेशन अनाउंसमेंट को Oscar.com, Oscars.org और ऑस्कर के ऑफिशियल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे यूट्यूब, फेसबुक ट्विटर पर जनता देख सकती है।

RRR और ‘छेलो शो’ के अलावा भारत की डाक्यूमेंट्री फीचर All That Breathes और शॉर्ट डाक्यूमेंट्री The Elephant Whisperers का भविष्य भी आज ही पता चलेगा। अगर इन दोनों में से किसी को भी ऑस्कर नॉमिनेशन मिलता है, तो इंडियन सिनेमा फैंस की ख़ुशी बेहद ज्यादा बढ़ जाएगी।

शुरू किया था कैंपेन

RRR को फैंस की तरफ से भरपूर प्यार मिला। इस फिल्म ने इंडिया के साथ-साथ विदेशों में भी खूब कलेक्शन किया। RRR को पहले ‘बेस्ट फीचर फिल्म कैटेगरी’ के नॉमिनेशन के लिए भेजा गया, पर किसी वजह से इसे तब नहीं चुना गया। इसे ऑस्कर में एंट्री दिलाने के लिए एस.एस. राजामौली ने कैंपेन शुरू किया था।

RRR की पॉपुलैरिटी

RRR केवल बॉक्स ऑफिस पर ही सुपरहिट नहीं थी बल्कि क्रिटिक्स ने भी इस फिल्म की खूब तारीफ़ की थी। फिल्म में राम चरण, जूनियर एनटीआर, अजय देवगन और आलिया भट्ट लीड रोल में नजर आए थे। इस फिल्म ने 1200 करोड़ का कलेक्शन किया था। वहीं इसे विदेशों से भरपूर प्यार मिला था।

 

 

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्त

Latest news