Sunday, September 25, 2022

जम्मू कश्मीर में बड़ा हादसा: ITBP जवानों से भरी बस पलटी, 6 सुरक्षाकर्मी शहीद

जम्मू-कश्मीर। जम्मू कश्मीर से इस समय सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर सेना के वाहन पलटने से कई जवानों के घायल होने की खबर सामने आई है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार पहलगाम के फ्रिसलान इलाके में सेना के जवानों से भरा वाहन पलट गया है। जिसमें ITBP के कई जवानों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है। बता दें कि पहलगाम इलाका प्रसिद्ध अमरनाथ यात्रा के इलाके में पड़ता है जहां पर ITBP के जवानों की तैनाती की गई थी।

हादसे में 7 जवानों की मौत

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पहलगाम इलाके में आज को एक सुरक्षाकर्मी से भरी बस के गहरी खाई में गिर गई है। इसके बाद भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के छह जवानों और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई जबकि 32 अन्य घायल हो गए। इस बस में सुरक्षाकर्मी अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी करके वापस लौट रहे थे।

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक आईटीबीपी के 38 जवानों और दो पुलिसकर्मियों को ले जा रही बस चंदनवाड़ी और पहलगाम के बीच गहरी खाई में गिर गई है। आईटीबीपी के दो कर्मियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि पांच अन्य की मृत्यु बाद में हुई। छह घायल सुरक्षा कर्मियों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। जिनको उपचार के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए श्रीनगर भेजा गया है।

40 सुरक्षाकर्मी थे सवार

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार आईटीबीपी के 37 और जम्मू-कश्मीर पुलिस के तीन कर्मी अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे थे, इनकी ड्यूटी 11 अगस्त को समाप्त हो चुकी है। दिल्ली में आईटीबीपी के एक प्रवक्ता ने बताया कि, 40 कर्मियों को ले जा रही एक बस कथित रूप से ब्रेक खराब हो जाने के कारण सड़क के किनारे नदी में गिर गई है।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

गौरतलब है कि जवान चंदनवाडी़ से पहलगाम की ओर जा रहे थे। अधिकारी ने बताया कि हताहतों को ले जाने के लिए सीमा सुरक्षा बल के हेलीकॉप्टर को तैनात कर दिया गया है। हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। मृत जवानों के परिवार वालो की मदद के लिए सेना के अधिकारी हर समय तैयार हैं और घायलों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Latest news