Monday, August 15, 2022

महाराष्ट्र : उप मुख्यमंत्री अजित पवार कोरोना पॉजिटिव, NCP नेता ने दी जानकारी

मुंबई, महाराष्ट्र इस समय सियासी भूचाल से घिरा हुआ है. इसी बीच राज्य के डिप्टी सीएम अजित पवार कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इस बात की जानकारी एनसीपी नेता ने खुद ट्वीट कर दी है. अजित पवार ने अपने इस ट्वीट में लिखा, “कल(रविवार को) मैंने कोरोना का टेस्ट करावाया जो पॉजिटिव रहा. मेरा स्वास्थ्य फिलहाल अच्छा है और मैं डॉक्टर की सलाह ले रहा हूं. आप सभी के आशीर्वाद से मैं जल्द ही कोरोना को हराकर आपकी सेवा दे पाऊंगा. मेरे संपर्क में आने वाले लोग कोविड लक्षण दिखने पर तुरंत अपना कोरोना टेस्ट करवाएं. ”

पहले भी हुए कोरोना संक्रमित

बता दें कि इससे पहले भी डिप्टी सीएम अजित पवार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. यह पहली बार नहीं है जब उन्हें कोरोना हुआ हो. पहली बार जब पवार को कोरोना हुआ था उस समय उन्होंने अपना इलाज मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल से करवाया था. जहां वह भर्ती भी हुए थे. कई दिनों बाद उनका यहां इलाज चला. जिसे बाद उन्होंने कोरोना को मात भी दी थी. बाद में उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई थी. बता दें, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी भी हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. कल ही यानी बीते रविवार को उन्हीं अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की एंटीजन भी पॉजिटव आया था लेकिन उनका कोविड आरटीपीसीआर टेस्ट बाद में नेगेटिव निकला था.

राज्य में बढ़ रहा कोरोना

महाराष्ट्र में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. रविवार की बात करें तो महाराष्ट्र राज्य में कोरोना के 6 हजार से ज्यादा मामलें दर्ज किये गए. इस दौरान 5 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई. बता दें कि ये सारी मौतें मुंबई में दर्ज़ की गई. राज्य की राजधानी मुंबई में रविवार को दो हजार से ज्यादा केस मिले थे. जहां इस समय सबसे ज़्यादा हालात ख़राब हैं. मुंबई में कोविड का पॉजिटिविटी दर भी अब 13 फीसद के करीब आ गई है.

मुंबई में हुई है सारी मौतें

गौरतलब है कि कोरोना महामारी अपने शुरुआती चरण से ही महाराष्ट्र को प्रभावित किया है और शुरुआत से ही ये राज्य महामारी का केंद्र रहा है। अभी भी कोरोना के सबसे ज्यादा केस यहीं से आ रहे हैं। जिस बीच राजनीति के भी कई बड़े चेहरे कोरोना संक्रमित हुए.

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news