Thursday, December 1, 2022

J&K : दोस्त के घर गए थे लोहिया, आग देखकर कमरे की ओर भागा गार्ड, शव को जलाने की कोशिश

जम्मू। देश के गृहमंत्री अमित शाह सोमवार से तीन दिवसीय दौरे पर जम्मू गए हुए हैं। ऐसे में यहां के डीजी जेल हेमंत लोहिया की हत्या ने हड़कंप मचा दिया है।

डीजी के शरीर पर मिले चोट और जलने के निशान

जम्मू-कश्मीर के डीजी का शव उनके घर पर मिला है, उनकी गला रेत कर हत्या कर दी गई है। डीजी के शरीर पर चोट और जलने के निशान मिले हैं। जम्मू-कश्मीर के सक्रीय आतंकी संगठन टीआएफ ने उनके हत्या की जिम्मेदारी ली है। पिछले कुछ समय से ये संगठन घाटी में आतंकी घटनाओं को अंजाम दे रहा है।

यासिर को पकड़ने में जुटी पुलिस

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, लोहिया उदयवाला स्थित अपने दोस्त के घर पर थे। डीजी के साथ उनका नौकर यासिर भी मौजूद था। शुरूआती जांच के मुताबिक पुलिस को यासिर पर ही शक हो रहा है क्योंकि हत्या के बाद से वो फरार चल रहा है। बता दें कि ये जम्मू कश्मीर के रामबन का रहने वाला है। डीजीपी दिलबाग सिंह के अनुसार यासिर को पकड़ने के लिए लगातार तलाशी अभियान जारी है।

गार्ड को तोड़ना पड़ा दरवाजा

बता दें कि हेमंत लोहिया के घर पर तैनात गार्ड ने कमरे में आग देखी थी, जिसके बाद वो भाग कर घर की तरफ दौड़ा था। लेकिन कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था, जिसके बाद उसको अंदर प्रवेश करने के लिए दरवाजे को तोड़ना पड़ा। फिलहाल फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी हुई है और पुलिस नौकर यासिर को पकड़ने के लिए लगातार सर्च अभियान चला रही है।

आतंकी संगठन TRF ने ली हत्या की जिम्मेदारी

डीजी जेल हेमंत लोहिया के हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए आतंकी संगठन TRF ने कहा कि उसके स्पेशल स्क्वॉड ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया है। उसने अपने बयान में आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर दौरे पर आए गृहमंत्री अमित शाह के लिए ये एक छोटा सा तोहफा है। सक्रिय आतंकी संगठन TRF ने आगे कहा कि वो अपने इंटेलिजेंस के दम पर जब चाहे जहां चाहे हमला कर सकता है।

J&K DG Murder: जम्मू-कश्मीर के डीजी की गला रेत कर हत्या, मौके से नौकर फरार

J&K DG Murder: आतंकी संगठन TRF ने ली जम्मू कश्मीर के डीजी हत्या की जिम्मेदारी, कही ये बात

Latest news