Tuesday, November 29, 2022

IND vs WI: रोमांचक टी-20 मुकाबले में 5 विकेट से हारा भारत, वेस्टइंडीज ने सीरीज में की बराबरी

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा। यह मैच सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में खेला गया था।

सीरीज में 1-1 से हुई बराबरी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 के बराबरी में आ गई है। श्रृंखला के पहले मैच को भारतीय टीम ने बड़े अंतर से अपने नाम किया था। वहीं सीरीज का तीसरा मैच 2 अगस्त को खेला जाएगा।

टॉस जीत कर बल्लेबाजी का लिया निर्णय

टॉस जीत कर वेस्टइंडीज ने गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और भारत को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। भारत ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए इस लो स्कोरिंग मैदान पर 138 रन बनाए और कैरिबियाई खिलाड़ियों को 139 रनों का टारगेट दिया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरे कैरेबियाई बल्लेबाज 4 गेंद शेष रहते ही 19.2 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 141 रन बना कर रोमांचक जीत हासिल की।

ब्रैंडम ने खेली शानदार पारी

वेस्टइंडीज टीम के तरफ से सबसे ज्यादा रन ब्रैंडम किंग ने बनाए। उन्होंने 52 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेली। इसके बाद अंतिम के ओवरो में डेवोन थॉमस ने 19 गेंदों पर ताबड़तोड़ 31 रनों की पारी खेली और नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई।

भारतीय बल्लेबाजों का ये रहा प्रदर्शन

भारत के तरफ से सबसे ज्यादा रन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 31 गेंदों पर 31 रन बनाऐ। वहीं उनके बाद रवींद्र जडेजा ने 30 गेंदों पर 27 रन खेली और ऋषभ पंत ने 12 गेंदों पर 24 रन खेली। कप्तान रोहित शर्मा ने गोल्डन डक का शिकार हुए और बिना खाता खोले पवेलियन गए। सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार 11 और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर ने 10 रन की पारी खेली।

 पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दिया बड़ा बयान, क्रिकेट इस फॉर्मेट पर बताया खतरा

 युवा गेंदबाज अर्शदीप के टीम में आते ही इस तेज गेंदबाज का करियर हुआ बर्बाद, ये है वजह

Latest news