Friday, February 3, 2023
spot_img

गुजरात कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा ने हार की ज़िम्मेदारी लेते हुए दिया इस्तीफ़ा

जामनगर. गांधीनगर. गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजें आने शुरू हो गए हैं, सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो गई. फ़िलहाल, रुझानों में भाजपा ने बड़ी बढ़त बनाई हुई है. जबकि कांग्रेस दूसरे नंबर पर दिख रही है, भाजपा के सामने जहां गुजरात और हिमाचल के अपना किला बचाने की बड़ी चुनौती है तो वहीं कांग्रेस ने चुनाव में दोनों राज्यों की सत्ता से भाजपा को बेदखल करने की पूरी कोशिश कर रही है, अब अगर हम आम आदमी पार्टी की बात करें तो आम आदमी पार्टी ने चुनाव में एंट्री कर मुकाबला त्रिकोणीय बना दिया है. अब नतीजे भी आने शुरू हो गए हैं. रुझानों की बात करें तो अब 182 सीटों के रुझान आ गए हैं, जिसमें भाजपा ने 158 सीटों पर बढ़त बना ली है वहीं अगर हम कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस यहाँ 16 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं जबकि आम आदमी पार्टी 5 और अन्य 3 सीटों पर आगे है.

कांग्रेस को चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में गुजरात के कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. उन्होंने गुजरात में कांग्रेस पार्टी की हार की ज़िम्मेदारी लेते हुए ये इस्तीफ़ा दिया है.

ताज़ा आंकड़ों की बात करें तो गुजरात में कांग्रेस सिर्फ 7 सीटें जीत पाई है, जबकि भाजपा अब तक 76 सीट जीत चुकी है. वहीं, अगर हम आम आदमी पार्टी की बात करें तो आम आदमी पार्टी अब तक दो सीटों पर जीती है वहीं अन्य के चारों प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है.

12 दिसंबर को शपथ लेंगे पटेल

वहीं, भाजपा ने संसदीय बोर्ड की बैठक बुला ली है, शाम सात बजे से संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू हो जाएगी. इस बैठक में भूपेंद्र पटेल को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने को लेकर विधायक दल का नेता चुना जाएगा. बता दें, पर्यवेक्षकों को गांधीनगर भेज कर भाजपा विधायक दल की बैठक 10 या 11 दिसंबर को बुला सकती है. भूपेंद्र पटेल 12 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ लेने वाले हैं. भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होने वाले हैं.

Sardarsahar By-Election : क्या भाजपा जमाएगी कांग्रेस की सीट पर कब्ज़ा? आज आएगा सरदारशहर उपचुनाव का नतीजा

Assembly Elections Results: हिमाचल-गुजरात के नतीजे आज, 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

Latest news